लाइव टीवी

Delhi: सीए स्टूडेंट ने किया खुद का अपहरण; फिर पिता से मांगे 2 लाख की फिरौती, हुआ गिरफ्तार

Updated Sep 18, 2022 | 20:19 IST

Delhi: आरोपी युवक की पहचान उत्तर प्रदेश के मैनपुरी निवासी ऋतिक सक्सेना के रूप में हुई है। वह दिल्ली के न्यू उस्मानपुर इलाके में रहता है और लक्ष्मी नगर के एक सेंटर से सीए की तैयारी कर रहा है।

Loading ...
सीए स्टूडेंट ने किया खुद का अपहरण, फिर मांगे 2 लाख रुपए। (सांकेतिक फोटो)

Delhi: उत्तर पूर्वी दिल्ली में एक 20 साल के सीए छात्र ने कथित तौर पर खुद का अपहरण किया और फिर अपने पिता से 2 लाख रुपए की फिरौती की मांग की। न्यू उस्मानपुर इलाके की पुलिस टीम ने उसकी साजिश का पर्दाफाश किया। सच्चाई सामने आने के बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। 

सीए स्टूडेंट ने किया खुद का अपहरण

आरोपी युवक की पहचान उत्तर प्रदेश के मैनपुरी निवासी ऋतिक सक्सेना के रूप में हुई है। वह दिल्ली के न्यू उस्मानपुर इलाके में रहता है और लक्ष्मी नगर के एक सेंटर से सीए की तैयारी कर रहा है। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक 45 साल के शिकायतकर्ता विवेक कुमार सक्सेना ने 16 सितंबर को न्यू उस्मानपुर पुलिस से संपर्क किया था और कहा था कि उनका बेटा ऋतिक 15 सितंबर की सुबह से लापता है और उसका फोन भी बंद है।

Jaipur Kidnapping Case:फिरौती के लिए कोटा से रेलवे कार्मिक का अपहरण,किडनैपर्स के मंसूबों पर फिरा पानी, 2 बदमाश धराए

शिकायतकर्ता ने आगे कहा कि जब 16 सितंबर की सुबह उनके एक रिश्तेदार ने ऋतिक के फोन पर फोन किया, तो एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन उठाया और कहा कि ऋतिक का अपहरण कर लिया गया है। साथ ही उसने ऋतिक को रिहा करने के लिए 2 लाख रुपए की मांग की।

Doctor Kidnapped: पटना में दो डॉक्टरों का अपहरण कर मांगी 40 लाख फिरौती, बदमाशों की इस गलती ने उन्हें पहुंचाया जेल

आरोपी युवक ने पिता से पैसे वसूलने के लिए रची थी अपहरण की साजिश

इसके बाद तुरंत एक जांच शुरू की गई और ऋतिक के फोन को सर्विलांस पर रखा गया और उसके कोचिंग सेंटर की ओर जाने वाले रास्ते के सीसीटीवी फुटेज को भी स्कैन किया गया। फिर पुलिस को आखिरकार इस सच्चाई का खुलासा करने में कुछ घंटों की मशक्कत करनी पड़ी कि पीड़िता ने ही अपने पिता से पैसे वसूलने के लिए अपहरण की साजिश रची थी। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसे अपने शौक पूरे करने के लिए पैसों की जरूरत थी, लेकिन पिता से पैसे नहीं मिल रहे थे इसलिए उसने ये साजिश रची।