लाइव टीवी

Delhi Crime:ड्राइवर ने अपने दोस्त के साथ मिलकर अपनी ही मालकिन को लूटा, अपनी ही आंखों में झोंक ली 'मिर्ची' 

अनुज मिश्रा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated May 28, 2022 | 15:29 IST

एक ड्राइवर ने अपने दोस्त के साथ मिलकर अपनी ही मालकिन को लूटा। पहले खुद ही दोस्त के कैश से भरा बैग दिया और फिर पुलिस को गुमराह करने के लिए  बाद अपनी ही आंखों में झोंक लिया मिर्ची का पाउडर। लेकिन मोबाइल की झूठी कहानी ने खोला राज।

Loading ...
दोस्त के साथ मिलकर एक ड्राइवर ने रची लूट की झूठी कहानी

नई दिल्ली:  दिल्ली पुलिस ने महज़ 5 घंटे में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर सुलझाई लूट की वारदात। दरअसल मामला दिल्ली के सीआर पार्क इलाके का है जहां दोस्त के साथ मिलकर एक ड्राइवर ने रची लूट की झूठी कहानी।  दिल्ली पुलिस ने दोनो आरोपियों को पकड़ लिया और लूट की सारी रकम 37 लाख 40 हजार बरामद भी कर लिया। 

पुलिस के मुताबिक 27 मई की शाम करीब पांच बजे पुलिस को एक सूचना मिली कि ग्रेटर कैलाश इन्क्लेव के पार्ट 2 से आंखों में मिर्च पाउडर झोंक कर करीब 50-60 लाख की लूट हो गई है। जानकारी मिलते ही एसएचओ सीआर पार्क  रितेश शर्मा अपनी टीम के साथ मौका-ए वारदात  पर पहुँच। जंहा एक महिला जो कि शिकायतकर्ता थी उसने बताया कि  उसने अपनी बहन के साथ होटल हयात में मेकअप क्लास ऑर्गनाइज किया था।

Delhi: दिल्ली के खजूरी खास में 19 साल के लड़के की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने शुरू की जांच

और शुक्रवार को वो छात्रों की फीस जो 37 लाख 40 हजार थी को लेकर अपने घर पहुंचीं थी। गाड़ी उनका ड्राइवर प्रमोद कुमार मंडल चला रहा था। जब वो घर पहुचीं और उनका ड्राइवर कैश भरा बैग ले जा रहा था तभी लूट की वारदात को अंजाम दिया गया। 

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने फौरन मामला दर्ज कर जांच शुरू की। और सबसे पहले इलाके के सभी सीसीटीवी फुटेज को खंगालने की कवायद शुरू की गई। इस दौरान पुलिस ने ड्राइवर प्रमोद से पूछताछ भी शुरू की की लेकिन पूछताछ के दौरान  प्रमोद लगातार अपने बयान  बदल रहा था और जब उसके फोन को मांगा गया तो अपना मोबाइल फ़ोन भी नहीं दे रहा था।

प्रमोद ने पुलिस को अपना मोबाइल भी बरामद करवा दिया

लिहाज़ा पुलिस को शक हुआ जिसके बाद पुलिस ने प्रमोद से कड़ाई से पूछताछ की जिसके बाद उसने साजिश और लूट की पूरी कहानी पुलिस को बता दी। प्रमोद ने बताया कि उसने इस लूट में अपने साथी फूल कुमार यादव को भी मिला रखा था। प्रमोद ने पुलिस को अपना मोबाइल भी बरामद करवा दिया जो उसने पार्किंग एरिया में छिपा रखा था। 

Loot in BOI: बिहार में बैंक लूट, बीओआई में घुसे हथियारबंद पांच लुटेरे, स्टाफ को बंधकर बना ले गए लाखों

लूट के इस मामले में सारी रकम 37 लाख 40 हजार बरामद किया है

पुलिस के मुताबिक प्रमोद मोबाइल फोन के बारे में इसलिए झूठ बोल रहा तह की उसको शक था कि अगर उसका फोन पुलिस को मिल जाएगा तो उसे पता लग जाएगा कि प्रमोद फूल कुमार से लगातार बात कर रहा था। इसके बाद पुलिस ने करीब 50 किलोमीटर पीछे आकर गुड़गांव से फूल कुमार यादव को भी  गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से रुपयों से भरा बैग बरामद कर। लूट के इस मामले में सारी रकम 37 लाख 40 हजार बरामद किया है।

उनके पास जानकारी ये थी कि घर के अंदर 5 से 6 करोड़ रुपए हो सकते हैं

पूछताछ में फूल कुमार ने बताया कि उनके पास जानकारी ये थी कि घर के अंदर 5 से 6 करोड़ रुपए हो सकते हैं, लेकिन जब फूल कुमार लूट के इरादे से मौके पर पहुंचा तो रुपयों के बैग के साथ प्रमोद नीचे ही मिल गया और उसने वह बैग फूल कुमार के हवाले कर दिया और खुद ही अपनी आंखों में मिर्च झोंक ली थी। फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और फूल कुमार के बताए गए ठिकाने से वो तमंचा भी बरामद कर लिया है जिसको लेकर ये लूट की वारदात को अंजाम देने गए थे।