लाइव टीवी

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के नाम से फर्जी वेबसाइट बनाने वाला दिल्ली का शख्स गिरफ्तार

Updated May 07, 2022 | 22:30 IST

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में पुलिस ने रामजन्मभूमि ट्रस्ट के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाने और श्रद्धालुओं समेत कई लोगों को ठगने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: अविनाश के रूप में पहचाने गए आरोपी को दिल्ली के नजफगढ़ से गिरफ्तार किया गया, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय द्वारा 2020 में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद उनकी गिरफ्तारी हुई, आरोपी फर्जी ट्रस्ट पोर्टल बनाकर राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा मांग रहा था।

गिरफ्तारी जिला पुलिस की साइबर सेल ने की है। दिसंबर 2020 में, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय द्वारा मामले में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

साइबर सेल काफी समय से इस मामले की जांच कर रही थी। पुलिस ने आरोपी की पहचान और धोखाधड़ी में शामिल होने की पुष्टि के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी को अब जेल भेज दिया गया है

आरोपी की पहचान दिल्ली के नजफगढ़ के इंदिरा पार्क निवासी अविनाश के रूप में हुई है। पुलिस उसे आगे की पूछताछ के लिए अयोध्या ले आई है। आरोपी को अब जेल भेज दिया गया है। मामले की जांच कर रही टीम में साइबर क्राइम एसएचओ चंद्रभान यादव, एसआई अमित शंकर, कांस्टेबल रवि यादव, पवन कुमार त्रिपाठी शामिल थे।