लाइव टीवी

Delhi : मां से शिकायत करने पर खफा हुआ नाबालिग, पड़ोसन के 8 महीने के बच्चे को मार डाला 

मोहित ओम | Senior correspondent
Updated May 05, 2022 | 23:11 IST

Delhi Crime News :घटना 3 मई की है दिल्ली पुलिस को लाल बहादुर शास्त्री अस्तपताल से जानकारी मिली थी कि एक 8 महीने का बच्चा ब्रॉड डेथ आया है और उसकी मौत पानी मे डूबने से हुई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
न्यू अशोक नगर में नाबालिग ने 8 महीने के बच्चे की हत्या की।

Delhi Crime News : दिल्ली के न्यू अशोक नगर थानाक्षेत्र इलाके में एक 13 के बच्चे ने 8 महीने की मासूम की इसलिए हत्या कर दी क्योंकि मृतक बच्चे की मां ने इस नाबालिग की मां से उसकी शिकायत कर दी थी। इसी बात से तिलमिलाए नाबालिग ने पड़ोसन के मासूम को पानी टंकी में फेंक दिया जहां उसकी मौत हो गई। घटना 3 मई की है दिल्ली पुलिस को लाल बहादुर शास्त्री अस्तपताल से जानकारी मिली थी कि एक 8 महीने का बच्चा ब्रॉड डेथ आया है और उसकी मौत पानी मे डूबने से हुई है। इस बच्चे को उसका पिता पिंटू सिंह अस्तपताल लेकर पहुंचा था।

बच्चे के पानी की टंकी में फेंक दिया
मौके पर पहुंची पुलिस ने जानकारी जुटाई तो पता चला कि इस 8 महीने के मासूम को उसके घर की छत पर लगी पानी की टंकी में किसी ने फेंक दिया था और ये उसमे काफी देर पड़ा रहा जिस कारण इसके शरीर मे पानी भर गया और दम घुटने से इसकी मौत हो गई। पुलिस को जांच में पता चला कि पिंटू सिंह दल्लूपुरा इलाके में अपनी पत्नी और 3 बच्चो के साथ रहता है। 3 मई की सुबह पिंटू रोजाना की तरह अपने परिवार को घर मे छोड़कर कामकाज के लिए गया हुआ था। उसकी पत्नी और बच्चे घर मे मौजूद थे। 

डॉक्टरों ने मृत घोषित किया
दोपहर के वक्त उसकी पत्नी पूनम कुछ देर के लिए अपने एक साढ़े चार साल के ,एक ढाई साल के और एक 8 महीने के बच्चो घर में छोड़कर बाहर गई थी और जब वो थोड़ी देर बाद घर लौटी तब उसे अपने सबसे छोटा बच्चा जो महज 8 महीने का था घर से गायब पाया। उसने शोर मचाया और आस पड़ोस के लोगो ने बच्चे को ढूंढना शुरू कर दिया और थोड़ी देर बाद उन्हें बच्चा मकान की छत पर मौजूद पानी की टंकी में डूबा हुआ मिला। आनन फानन में बच्चे को अस्तपताल लेकर पहुंचे लेकिन डॉक्टर ने बच्चे को ब्रॉड डेड घोषित कर दिया। डीसीपी ईस्ट प्रियंका कश्यप ने बताया कि पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए हत्या का मामला दर्ज शिनाख्त शुरू कर दी।

जुवेनाइल होम में भेजा गया नाबालिग
पुलिस ने मासूम के घर के आस पास ही कड़ी जांच की और इसी दौरान पुलिस पड़ोस में रहने वाले इस नाबालिग आरोपी तक पहुंची। नाबालिग आरोपी ने हत्या का जो कारण बताया उसे सुनकर पुलिस भी हैरान हो गई। पुलिस ने इसे पकड़ कर जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में पेश किया जहां से उसे बाल सुधार गृह् भेज दिया गया है।