लाइव टीवी

15 अगस्त से पहले दिल्ली में हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद, 55 अत्याधुनिक हथियार, 55 पिस्टल जब्त

Updated Aug 13, 2021 | 17:34 IST

राजधानी में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आतंकी हमला होने का पहले से अलर्ट है। खुफिया एजेंसियों ने कुछ दिनों पहले अपने अलर्ट में कहा कि आतंकी ड्रोन के जरिए हमला कर सकते हैं।

Loading ...
15 अगस्त से पहले दिल्ली में हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद।
मुख्य बातें
  • स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली में हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद
  • अलग-अलग जगहों से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दबोचे 4 आरोपी
  • स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली की सुरक्षा-व्यवस्था हुई चाक चौबंद

नई दिल्ली : 15 अगस्त से पहले दिल्ली पुलिस ने बड़ी साजिश का पर्दाफाश किया। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हथियारों का एक बड़ा जखीरा बरामद किया। चार आरोपियों के पास से 55 अत्याधुनिक हथियार और 55 पिस्टल बरामद हुए हैं। गिरफ्तार चारो आरोपी यूपी और दिल्ली के रहने वाले हैं। हथियारों की यह खेप मध्य प्रदेश और मेवात से दिल्ली पहुंचाई गई थी। इनके पास से करीब 50 राउंड जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले हथियारों का जखीरा बरामद होने से सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं। 

हाई अलर्ट पर है दिल्ली पुलिस
राजधानी में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आतंकी हमला होने का अलर्ट पहले से है। खुफिया एजेंसियों ने कुछ दिनों पहले अपने अलर्ट में कहा कि आतंकी ड्रोन के जरिए हमला कर सकते हैं। खुफिया एजेंसियों की इस इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है। आरोपियों के पास से एक मोबाइल फोन और सिम कार्ड्स भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने अंतर-राज्यीय गिरोह के इन सदस्यों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया है। 

एरियल उपकरण एवं बैलून उड़ाने की इजाजत नहीं
दिल्ली पुलिस के पीआरओ चिन्मय बिस्वाल ने कहा है कि हर साल की तरह इस साल भी दिल्ली पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां बेहतर ताल मेल के साथ लाल किले की सुरक्षा व्यवस्था देखेंगी। किसी भी तरह की चुनौती से निपटने और उसे नाकाम करने की पूरी तैयारी है। स्वतंत्रता दिवस के दिन किसी भी तरह के एरियल उपकरण एवं बैलून उड़ाने की इजाजत नहीं होगी।