लाइव टीवी

Delhi: 'विवेक विहार की पीड़िता ने की आत्महत्या'?, फेक न्यूज का पुलिस ने किया खंडन

मोहित ओम | Senior correspondent
Updated Jan 31, 2022 | 11:41 IST

दिल्ली की एक कॉलोनी में पड़ोसियों द्वारा 20 वर्षीय महिला का कथित तौर पर अपहरण करने, उससे सामूहिक बलात्कार करने और सड़क पर उसे निर्वस्त्र घुमाने का मामला सामने आने के बाद अब उसके बारे में एक फेक न्यूज भी फैलाई जा रही है।

Loading ...
'विवेक विहार की पीड़िता की आत्महत्या'?, Fake News वायरल
मुख्य बातें
  • 26 जनवरी को 20 वर्षीय महिला का कथित तौर पर अपहरण कर किया गया था रेप
  • पुलिस इस मामले में अधिकांश आरोपियों को कर चुकी है गिरफ्तार
  • पीड़िता को लेकर सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही है फेक न्यूज

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन एक 20 साल की युवती के साथ कोई बेरहमी के वीडियो वायरल हुए इन वीडियो में दिख रहा था एक लड़की को किस तरीके से सरेराह भीड़ बेइज्जत कर रही है।आरोपियों ने इस युवती का पहले अपहरण किया, फिर उसके साथ गैंगरेप किया, मारपीट की गई, बाल काटकर गंजा किया , मुंह काला किया और गले में चप्पलों की माला डालकर पूरे बाजार में घुमाया। ऐसा होते वक्त एक बड़ी भीड़ उस महिला के साथ ऐसा व्यवहार होते देख रही थी पीछे और कुछ लोग लगातार उस महिला के साथ लगातार जघन्य अपराध करते जा रहे थे।

फेक न्यूज हुई सर्कुलेट

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने सख्त कार्रवाई करते हुए करीब 12 लोगों को गिरफ्तार किया था जिसमें से 8 महिलाएं, 3 नाबालिग लड़के, 1 और युवक शामिल है। इस मामले रविवार सोमवार की दरमियानी रात दिल्ली पुलिस की नींद तब उड़ गई जब ट्विटर पर एक ट्वीट के जरिए बताया गया कि विवेक विहार की पीड़िता ने आत्महत्या कर ली है। दिल्ली पुलिस ने तुरंत उस पीड़िता के घरवालों से संपर्क साधा, थाने की महिला SHO  खुद घर पहुंची और देखा कि पीड़िता पूरी तरह सुरक्षित है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में 20 साल की लड़की से रेप के बाद चेहरे पर कालिख पोत सड़कों पर घुमाया, DCW ने पुलिस को जारी किया नोटिस

पुलिस पीड़िता के संपर्क में

दिल्ली पुलिस का कहना है कि पीड़िता से लगातार उनकी टीम संपर्क बनाए हुए हैं और पीड़िता की सुरक्षा के लिए हर संभव इंतजाम किया गया है। डीसीपी शाहदरा आर सत्यासुंदरम का कहना है इस तरीके से अफवाह फैलाने वाले लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की जाएगी और पुलिस उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी साथ ही पुलिस ने अपना आधिकारिक बयान जारी कर बताया है पीड़िता पूरी तरीके से सकुशल है।

इस मामले की जांच के लिए दिल्ली पुलिस ने 10 सदस्य एसआईटी का गठन किया है इस पूरे मामले की जांच कर रही है दिल्ली पुलिस का कहना है कि इस मामले में कुछ आरोपियों की पहचान सामने आ रही है जिनके खिलाफ जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।