लाइव टीवी

Fake Call Center: गुरूग्राम में फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा, लोन लेने वालों की 'अश्लील फोटो' तैयार कर ठगी

Updated Mar 12, 2022 | 19:02 IST

Gurugram Fake call center:गुरुग्राम में एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ हुआ है, इस मामले में 9 महिलाओं समेत 38 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Loading ...
लोन लेने वालों की 'अश्लील फोटो' तैयार कर ठगी का प्लान (प्रतीकात्मक फोटो)

Fake call center busted in Gurugram: दिल्ली से सटे गुरूग्राम में ठगी का एक मामला सामने आया है, बताया जा रहा है कि गुरुग्राम में पुलिस की टीम ने शनिवार को एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया इस मामले में पुलिस ने 9 महिलाओं समेत 38 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस को खबर मिली थी कि गुरुग्राम के उद्योग विहार फेस 1 में किराए पर फर्जी कॉल सेंटर संचालित है, इसकी पुख्ता जानकारी जुटाकर साइबर थाना पुलिस ने बताए गए पते पर छापेमारी कर इन लोगों को दबोचा है, कहते हैं कि आरोपी ऑनलाइन लोन लेने वाले लोगों की अश्लील फोटो बनाकर ठगी का प्लान बनाकर उसे अंजाम दे रहे थे।

KBC Fraud Case: अमिताभ बच्चन की फोटो लगाकर केबीसी फ्रॉड, 922 लोगों से ठगे 87 करोड़ रुपये

पुलिस के आला अधिकारियों ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि संबधित पुलिस थाने को खबर मिली थी कि कुछ लोग एक कॉल सेंटर चला रहे हैं, जिसमें वो लोगों की फोटो को मॉर्फ करके उन्हें धमकाकर लोन भरवाते थे।

गिरफ्तार किए लोगों के कब्जे से 1 लाख 70 हजार रुपए, 27 लैपटॉप, 44 मोबाइल बरामद किए गए है,पुलिस के मुताबिक कॉल सेंटर में ऑनलाइन चाइनीज व अन्य लोन एप के  द्वारा दिए गए लोन के रुपये की रिकवरी करने के नाम पर ठगी का गोरखधंधा चल रहा था, पुलिस अब इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।