लाइव टीवी

Fake Mail ID: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम पर किया था 'फर्जी मेल', अब आया शिकंजे में

Updated Jan 30, 2022 | 12:21 IST

यूपी सीएम के नाम से फर्जी मेल करने वाले एक फ्रॉड शख्स को दिल्ली पुलिस ने अरेस्ट किया है, इसकी 2016 से तलाश थी पूछताछ के दौरान पता लगा ये व्यक्ति पत्रकार है।

Loading ...
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम पर किया था 'फर्जी मेल', अब आया शिकंजे में

स्पेशल सेल की IFSO यूनिट ने जालसाजी के आरोप में एक पत्रकार को गिरफ्तार किया है आरोपी की पहचान मनोज कुमार सेठ के रूप में हुई है जो भुवनेश्वर का रहने वाला है मनोज पर आरोप है कि उसने 2016 में योगी आदित्यनाथ के नाम पर एक  एक ईमेल आईडी तैयार की थी।

और उस ईमेल आईडी से पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया, ओएनजीसी और गेल जैसे सार्वजनिक क्षेत्रों की कंपनियों को मेल भेजकर क्षेत्रीय अखबारों और इलाके के अन्य समाचार पत्रों को विज्ञापन देने का दवाव डाल रहा था। 

आरोपी पर उड़ीसा के कटक में भी एक अधिकारी से एक्सटॉर्शन का पुराना मामला दर्ज है दिल्ली पुलिस को इसकी 2016 से तलाश थी पूछताछ के दौरान पता लगा मनोज कुमार पत्रकार है और एक भी वीकली अखबार में काम करता है। वह अपने लोकल अखबार के लिए विज्ञापन चाहता था इसलिए उसने इस तरीके के फंडे को अपनाया।

"इसमें योगी आदित्यनाथ के फर्जी हस्ताक्षर भी है"

डीजीपी केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि योगी आदित्यनाथ के पीएस रहे राज भूषण रावत ने दिल्ली पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी कि योगी आदित्यनाथ के नाम से yogiadityanath.mp@gmail.com ये फर्जी ईमेल आईडी बनाकर सरकारी संस्थाओं को मेल भेजे जा रहे हैं और इसमें योगी आदित्यनाथ के फर्जी हस्ताक्षर भी है। 

पुलिस मामले की जांच की इसके बाद IP एड्रेस से आरोपी का पता लगाकर उसे 28 जनवरी को भुवनेश्वर से गिरफ्तार किया गया है हालांकि ये FIR 2016 की है जब योगी आदित्यनाथ लोकसभा सांसद थे।