लाइव टीवी

अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडिकेट का भंडाफोड़, 130 करोड़ कीमत की हेरोइन बरामद

Updated Jul 29, 2022 | 17:19 IST

दिल्ली पुलिस ने एक संगठित इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट का खुलासा किया है। चार आरोपियों की ना सिर्फ गिरफ्तारी की है बल्कि उनके पास से करीब 130 करोड़ कीमत की हेरोइन की भी बरामद किया है।

Loading ...
ड्रग्स सिंडिकेट से जुड़े चार आरोपी गिरफ्तार

इंटरनेशनल ड्रग ट्रैफिकिंग सिंडिकेट का दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया है। पूरे भारत में सप्लाई की जाने वाली  21.400 किलोग्राम सुपरफाइन गुणवत्ता वाली हेरोइन की बरामदगी भी हुई है जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 30 करोड़ रुपये है। इस मामले में एक अफगानी नागरिक सहित चार आरोपी गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के मुताबित एक आरोपी पहले एनडीपीएस एक्ट में शामिल था। आरोपी परवेज आलम, पूर्ववर्तियों का उपयोग करके हेरोइन बनाने में एक विशेषज्ञ और ड्रग सिंडिकेट में डॉक्टर के रूप में जाना जाता है।


अखिल भारतीय और अंतरराष्ट्रीय जाल वाले नेटवर्क की जड़ें दिल्ली-एनसीआर, पंजाब और जेएनके में गहरी हैं।तरल हेरोइन का विभिन्न माध्यमों और वाहकों द्वारा भारत में अवैध व्यापार किया गया था और भारत में संसाधित और वितरित नहीं किया गया था।

पुलिस का कहना है कि इस मामले की सघन जांच के जरिए तह तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है। लेकिन जिस तरह से इतनी बड़ी खेप की बरामदगी हुई है उससे साफ है कि इन आरोपियों के नेटवर्क में और लोग शामिल हो सकते हैं।