लाइव टीवी

Meghalaya: गिरफ्तार बीजेपी नेता के फार्महाउस से मिले पारंपरिक शस्त्र और विस्फोटक सामग्री

Updated Jul 29, 2022 | 17:05 IST

Meghalaya: मराक को मंगलवार को यूपी के हापुड़ से गिरफ्तार किया गया था। पूर्व उग्रवादी नेता मराक 22 जुलाई की रात से लेकर सुबह तक तुरा में स्थित फार्महाउस में चली पुलिस छापेमारी के बाद लापता हो गया था।

Loading ...
बीजेपी नेता के फार्महाउस से मिले पारंपरिक शस्त्र और विस्फोटक सामग्री।

Meghalaya: पश्चिम गारो हिल्स जिले द्वारा गुरुवार को एक ताजा एफआईआर दर्ज की गई है, जिसमें पाया गया कि बीजेपी नेता बर्नार्ड एन मराक के फार्म हाउस के एक आरोपी ने नाबालिग का यौन उत्पीड़न किया गया है। डब्ल्यूजीएच के पुलिस अधीक्षक विवेकानंद सिंह राठौर ने कहा कि बचाए गए बच्चों में से एक की मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक ये पाया गया है कि बच्चे का यौन उत्पीड़न किया गया है।

मेडिकल रिपोर्ट में एक बच्चे के साथ यौन उत्पीड़न की पुष्टि

साथ ही उन्होंने कहा कि पॉक्सो एक्ट के तहत एक नई एफआईआर दर्ज की जा रही है। इससे पहले गुरुवार को जिला बाल संरक्षण इकाई और मेघालय पुलिस की एक टीम छुड़ाए गए बच्चों के कपड़े और किताबें लेने रिंपू बागान गई थी। इस दौरान उन्हें एक छोटा दरवाजा जैसा स्ट्रचर दिखा। जब इस दरवाजे को तोड़ा गया तो  विस्फोटक और अन्य हथियार बरामद किए गए।

BJP नेता पर 'वेश्यालय' चलाने का आरोपः छापा डाल पुलिस ने गंदे कमरों से छुड़ाए मासूम, 500 से अधिक कंडोम भी मिले

फार्महाउस से मिले पारंपरिक शस्त्र और विस्फोटक सामग्री

बरामद चीजों में 35 जिलेटिन स्टिक (विस्फोटक पदार्थ), 100 डेटोनेटर, 4 क्रॉस बो और 15 तीर शामिल हैं। सभी चीजों को स्वतंत्र गवाहों की उपस्थिति में जब्त कर लिया गया और जल्द ही उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा। एसपी ने कहा कि हम मराक के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, 1908 के तहत आरोप जोड़ेंगे।

मेघालय बीजेपी का बड़ा नेता बर्नाड एन मराक यूपी में गिरफ्तार, सेक्स रैकेट चलाने का आरोप

मराक को मंगलवार को यूपी के हापुड़ से गिरफ्तार किया गया था। पूर्व उग्रवादी नेता मराक 22 जुलाई की रात से लेकर सुबह तक तुरा में स्थित फार्महाउस में चली पुलिस छापेमारी के बाद लापता हो गया था। पुलिस ने कहा है कि उसने वहां से 73 लोगों को गिरफ्तार किया और चार लड़कों व दो लड़कियों समेत छह नाबालिगों को मुक्त कराया है।