लाइव टीवी

Jalandhar: तीन हफ्ते के ऑपरेशन के बाद पुलिस ने रंगदारी और हथियार तस्करी रैकेट का किया भंडाफोड़, 13 शूटर्स गिरफ्तार

Updated Jun 25, 2022 | 08:26 IST

Jalandhar: पुलिस ने गिरफ्तार 13 शूटर्स की पहचान भी कर ली है। गिरफ्तार किए गए सभी लोगों के खिलाफ आपराधिक मामले हैं। आरोपियों पर पहले से ही हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली और हथियारों की तस्करी के आरोप हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
पुलिस ने रंगदारी और हथियार तस्करी रैकेट का किया भंडाफोड़। (सांकेतिक फोटो)
मुख्य बातें
  • रंगदारी और हथियार तस्करी रैकेट का भंडाफोड़
  • पुलिस ने 13 शूटर्स को किया गिरफ्तार
  • तीन हफ्ते के ऑपरेशन के बाद पुलिस को मिली कामयाबी

Jalandhar: करीब तीन हफ्ते की जांच के बाद जालंधर (ग्रामीण) पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने 13 शूटर्स को पकड़ा है और पिंडा गिरोह से जुड़े हथियारों की तस्करी और जबरन वसूली का भंडाफोड़ किया है। एसएसपी स्वपन शर्मा ने शुक्रवार को बताया कि पकड़े गए सभी लोग गिरोह के सदस्य और शूटर्स हैं द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक गैंगस्टर विक्की गौंडर का करीबी पलविंदर सिंह उर्फ ​​पिंडा, पिंडा गिरोह का सरगना माना जाता है। एसएसपी के मुताबिक गौंडर जालंधर के शाहकोट के रहने लाले परमजीत उर्फ ​​पम्मा की मदद से गिरोह को मैनेज कर रहा है, लेकिन अब पम्मी ग्रीस में रह रहा है।

जालंधर पुलिस ने रंगदारी और हथियार तस्करी रैकेट का किया भंडाफोड़ 

पुलिस ने गिरफ्तार 13 शूटर्स की पहचान भी कर ली है। गिरफ्तार किए गए सभी लोगों के खिलाफ आपराधिक मामले हैं। आरोपियों पर पहले से ही हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली और हथियारों की तस्करी के आरोप हैं। ये सभी हिस्ट्रीशीटर हैं। पुलिस ने कहा कि उन्होंने गिरोह के लोगों के पास से कम से कम 12 हथियार जब्त किए हैं, जिनमें सात .32 बोर की पिस्तौल, तीन .315 बोर की पिस्तौल, एक .315 बोर की राइफल और एक .12 बोर की बंदूक शामिल है। इसके अलावा दो कार और 8 लाख रुपए विदेशी कैश भी जब्त किए हैं। 

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने हनी ट्रैप गिरोह का किया भंडाफोड़, मास्टरमाइंड समेत 3 आरोपी गिरफ्तार

कई अपराधों में शामिल रहा है पिंडा गिरोह

एसएसपी शर्मा के मुताबिक परमजीत उर्फ ​​पम्मा हवाला के जरिए अमरजीत उर्फ ​​अमर को विदेशी कैश भेजकर गिरोह को धन मुहैया कराता था। इसके बाद अमरजीत गिरोह के बाकी सदस्यों को धन बांटत था। एसएसपी के अनुसार पिंडा गिरोह कथित तौर पर पिछले छह सालों से मध्य प्रदेश से जबरन वसूली, हाइवे पर डकैती, भू-माफिया और हथियारों की तस्करी में शामिल रहा है।

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की बड़ी सफलता, किडनी बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर किया 10 को गिरफ्तार