लाइव टीवी

कन्हैयाललाल मर्डर केस में बड़ा खुलासा, रियाज ने कानपुर से मंगवाए थे 6 छुरे, 3 लोगों की होनी थी हत्या 

Updated Jul 06, 2022 | 09:16 IST

Udaipur murder case : मोहम्मद रियाज ने तालिबानी तरीके से लोगों की हत्या करने के लिए कानपुर से 6 छुरे मंगवाए थे। दो अन्य लोगों की हत्या करने की जिम्मेदारी चार लोगों को सौंपी गई थी। पुलिस ने इन चार लोगों पर भी शिकंजा कसा है।

Loading ...
उदयपुर हत्याकांड में एनआईए की एफआईआर से बड़ा खुलासा हुआ है।
मुख्य बातें
  • कन्हैयालाल मर्डर केस की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी कर रही है
  • जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, मामले में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं
  • तालिबानी अंदाज में हत्या करने के लिए कानपुर से मंगाए गए थे 6 छुरे

Kanhaiyalal Murder Case : कन्हैयाललाल मर्डर केस में नया खुलासा हुा है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की एफआईआर में कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं। रिपोर्ट के मुातबिक उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की जिस दिन हत्या हुई उस दिन दो और लोगों की हत्या होनी थी। आरोपियों ने इसका प्लान बनाया था लेकिन दो लोगों की रेकी नहीं हो पाने पर इनकी हत्या नहीं हो सकी। यही नहीं मोहम्मद रियाज ने तालिबानी तरीके से लोगों की हत्या करने के लिए कानपुर से 6 छुरे मंगवाए थे। दो अन्य लोगों की हत्या करने की जिम्मेदारी चार लोगों को सौंपी गई थी। पुलिस ने इन चार लोगों पर भी शिकंजा कसा है। आरोपियों का मकसद हत्या के वीडियो से लोगों में दहशत पैदा करना था। रियाज और गौस कन्हैयालाल की हत्या करने के बाद देश छोड़कर भागने वाले थे लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाए और पकड़े गए। 

एनआईए जांच में चौंकाने वाले खुलासे
बता दें कि उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या की जांच NIA कर रही रही है। एनआईए की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। एनआईए ने एक अन्य आरोपी मोहसिन को भी गिरफ्तार किया है। मोहसिन के घर से हथियार मिलने की बात भी सामने आई है। सूत्रों का कहना है कि मामले में दो और लोगों को भी हिरासत में लिया गया है।  

लोगों को दावत ए इस्लामी के साथ जोड़ रहे थे
जांच में यह बात सामने आई है कि रियाज और गौस सोशल मीडिया में जिस समूह से जुड़े हुए थे उनमें पाकिस्तानी लोग भी शामिल हैं। वे लोगों को दावत ए इस्लामी के साथ जोड़ रहे थे।