लाइव टीवी

जानिए कैसे Paytm बना पुलिस के लिए हथियार और बदमाशों के लिए आफत, 6 करोड़ के गहने लूटने वाले 3 आरोपी अरेस्ट

Updated Sep 03, 2022 | 11:57 IST

जांच के दौरान पुलिस ने घटना के सात दिनों के 700 से अधिक सीसीटीवी फुटेज की जांच की और इस दौरान स्थानीय खुफिया जानकारी भी जुटाई।

Loading ...
पेटीएम लेनदेन बना पुलिस के लिए अहम हथियार
मुख्य बातें
  • करोड़ों का चूना लगाने वाले बदमाश पहुंचे सलाखों के पीछे
  • पेटीएम लेनदेन बना पुलिस के लिए अहम हथियार
  • पुलिस ने बरामद किए 5.5 करोड़ के गहने

नई दिल्ली: दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में दो लोगों से कथित रूप से गहने लूटने के तीन आरोपियों को पुलिस ने पेटीएम राजस्थान से गिरफ्तार किया है। पुलिस को बदमाशों की मूवमेंट का पता पेटीएम से किए गए लेन-देन से पता चला। दोनों बदाशों ने ने आंखों में मिर्च पाउडर डालकर पुरुषों के 6 करोड़ रुपये की कीमत के जेवर लूट लिए थे। पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान नजफगढ़ निवासी नागेश कुमार (28), शिवम (23) और मनीष कुमार (22) के रूप में हुई है।

इस तरह की लूट

घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में पुलिस की वर्दी में दो लोगों को सड़क पर चलते हुए देखा जा सकता है।  कुछ देर बाद वो दो व्यक्तियों को रोकते हैं। इसी दौरान उनके साथ दो और युवक भी आ जाते हैं। फिर उनकी आंखों में मिर्च पाउडर डाल देते हैं और पार्सल लेकर फरार हो जाते हैं। पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता सोमवीर ने कहा कि वह चंडीगढ़ में एक पार्सल कंपनी में डिलीवरी बॉय के रूप में काम करता है।

बुधवार की सुबह करीब 4.15 बजे वह अपने सहयोगी जगदीप सैनी के साथ पहाड़गंज स्थित उनके कार्यालय से पार्सल उठाकर डीबीजी रोड की ओर जा रहा था। जब वह मिलेनियम होटल के पास पहुंचे तो उन्होंने देखा कि वहां दो लोग पहले से मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि उनमें से एक ने पुलिस की वर्दी पहन रखी थी, उन्होंने कहा कि उसने उनसे बैग चेक करने के लिए कहा। इसी बीच दो और लोग आ गए और उनकी आंखों में मिर्च पाउडर डाल दिया और धमकी दी कि बैग उन्हें सौंप दो नहीं तो जान से मार देंगे। पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने उनके जेवरों वाले पार्सल लूट लिए और वहां से फरार हो गए।

Namaste Gang: 'अंकल प्रणाम, थोड़ा रास्ता बता देंगे..', इस तरह लूटपाट कर रहा है दिल्ली का 'नमस्ते गैंग'

पुलिस ने ली सीसीटीवी की मदद

जांच के दौरान, पुलिस ने घटना के सात दिनों के अंदर 700 से अधिक सीसीटीवी फुटेज की जांच की और स्थानीय खुफिया जानकारी भी जुटाई। अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल के पास चार लोगों की गतिविधियां संदिग्ध लगीं। पुलिस उपायुक्त (केंद्रीय) श्वेता चौहान ने कहा कि जांच में सामने आया कि आरोपियों ने रास्ते में चाय पीने के लिए नकदी के बदले टैक्सी चालक को 100 रुपये पेटीएम किया था। लेन-देन का विश्लेषण किया गया और अपराधियों की पहचान नजफगढ़ के निवासी के रूप में की गई।

हुई इतनी बरामदगी

पुलिस ने पाया कि आरोपी राजस्थान गया हुआ था। एक टीम जयपुर भेजी गई और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। डीसीपी ने कहा कि उनके पास से कुल 6,270 ग्राम सोना, तीन किलोग्राम चांदी, आईआईएफएल में जमा 500 ग्राम सोना और अन्य हीरे के आभूषणों के साथ 106 कच्चे हीरे, जिनकी कीमत 5.5 से छह करोड़ रुपये है, बरामद किए गए। साथ ही शेष दोषियों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लूट का मास्टरमाइंड नागेश ने अपने दोस्तों और मामा के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देने की योजना बनाई थी।

Faridabad Crime: अकेली महिला से लूटपाट कर रहे बदमाशों से अकेले भीड़ गए 75 वर्षीय बुजुर्ग, एक बदमाश दबोचा