लाइव टीवी

MP: PSC में हुई फेल तो फर्जी SDM बनी महिला, लाखों की ठगी करने के बाद ऐसे पकड़ी गईं रंगेहाथ

Updated Sep 09, 2022 | 11:14 IST

Indore News, Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा में असफल रही एक महिला पर अफसर बनने का भूत ऐसा सवार हुआ कि वह फर्जी एसडीएम बन गई

Loading ...
नीलम ने कई लोगों से नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे लाखों (फोटो- सोशल मीडिया)
मुख्य बातें
  • पीएससी में असफल रही महिला बनी फर्जी एसडीएम, इंदौर में पकड़ी गई
  • कई लोगों से नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे लाखों
  • आरोपी के पास से क्राइम ब्रांच को मिले फर्जी नियुक्ति पत्र और राज्यपाल का फर्जी पत्र

इंदौर (मध्य प्रदेश) : खुद को सब डिवीजल मजिस्ट्रेट (SDM बताकर सरकारी विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से लाखों रुपये की ठगी करने वाली महिला को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। क्राइम ब्रांच ने महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 419, 467, 468, 471, 170, 34 के तहत मामला दर्ज किया है। अपराध शाखा के अधिकारियों ने आरोपी द्वारा शिकायतकर्ताओं को दिए गए कुछ फर्जी आदेशों की प्रतियां बरामद की हैं।

चढ़ा एसडीएम बनने का भूत

महिला की पहचान 40 वर्षीय नीलम पाराशर के रूप में हुई है जो मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा में असफल रही। इसके बाद उस पर अफसर बनने का ऐसा भूत ऐसा सवार हुआ कि वह फर्जी एसडीएम बन गई और जब उसने एक व्यापारी से रंगदारी मांगी तो वह पुलिस के हत्थे चढ़ गई। महिला के पास से राज्यपाल मंगू भाई पटेल के दस्तखत वाला फर्जी पत्र भी बरामद किया गया है।

क्राइम ब्रांच का खुलासा

एडिशनल डीसीपी (क्राइम) गुरु प्रसाद पाराशर के मुताबिक, एक शख्स ने क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई थी कि नीलम पाराशर नाम की एक महिला ने नौकरी दिलाने का झांसा देकर उससे 2 लाख रुपये लिए थे। महिला ने उसे फर्जी नियुक्ति पत्र भी दिया था। क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने धोखाधड़ी जांच के मामले को अपने हाथ में लेने का निर्देश दिया है। जांच के दौरान पता चला कि शहर के तेजाजी नगर इलाके की रहने वाली आरोपी नीलम ने शिकायतकर्ता से कहा था कि वह एक एसडीएम है और वह जिला कलेक्टर के कार्यालय में गार्ड की नौकरी दिलाने में उसकी मदद कर सकती है। उसने शिकायतकर्ता से 2 लाख रुपये लिए और उसे फर्जी नियुक्ति पत्र दिया। उसने शिकायतकर्ता से कहा था कि उसे कुछ दिनों में ज्वाइन करना होगा। उसने उसे वर्दी और पहचान पत्र भी दिया था।

Chandigarh News: चंडीगढ़ में फर्जी दस्तावेज लगाकर जमानत दिलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दिला चुके कई को जमानत

कई लोगों से की ठगी

एक अन्य मामले में फर्जी एसडीएम ने पाथर मुंडला क्षेत्र में वार्ड 75 के एक शख्स को जोनल अधिकारी की नौकरी के लिए 45,000 रुपये वेतन के साथ नियुक्ति पत्र दिया। उसने शिकायतकर्ता की पत्नी को महिला एवं बाल विकास विभाग में पर्यवेक्षक के रूप में फर्जी नियुक्ति पत्र भी दिया और उनसे 7,50,000 रुपये ले लिए। इसके बाद उसने एक महिला से 3.5 लाख रुपये लिए थे और उसे महिला एवं बाल विकास विभाग, देवगुराडिया क्षेत्र में नौकरी देने का वादा किया था। आरोपी ने महिला से कहा था कि उसे 35,000 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा। एक अन्य मामले में, नीलम ने एक दुकान से 74, 000 रुपये के कपड़े खरीदे थे और उसने जो चेक दिया था जो बाउंस हो गया। सामान लेने के बाद व्यापारी ने बिल चुकाने को कहा तो रुपए देने की बजाय उसे जेल भिजवाने की धमकी दी।

Noida News: ग्रेटर नोएडा में पकड़ा गया फर्जी आईवीएफ स्पेशलिस्ट, महिला की मौत से खुल गई पूरे सेंटर की पोल