लाइव टीवी

रिकवरी एजेंट से परेशान दंपति ने की खुदकुशी, आंध्र प्रदेश सरकार ने कार्रवाई के दिए आदेश

Updated Sep 09, 2022 | 08:26 IST

लोन एप के जरिए लोन लेना लोगों को महंगा पड़ रहा है। आंध्र प्रदेश में एक दंपति ने रिकवरी एजेंट की धमकियों से परेशान होकर खुदकुशी जैसा बड़ा कदम उठा लिया। अब आंध्र प्रदेश सरकार ने ऐसे एजेंट्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Loading ...
लोन के जाल में फंसे दंपति ने की खुदकुशी
मुख्य बातें
  • लोन रिकवरी एजेंट्स के खिलाफ आंध्र प्रदेश सरकार सख्त
  • कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश
  • रिकवरी एजेंट्स की धमकी से परेशान दंपति ने दी थी जान

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों को उपयोगकर्ताओं को परेशान करने और ब्लैकमेल करने के लिए ऑनलाइन पैसे उधार देने वाले ऐप के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।इससे पहले बुधवार को पूर्वी गोदावरी जिले के राजमुंदरी के एक दंपति की एक ऋण ऐप के एजेंटों द्वारा उत्पीड़न के कारण आत्महत्या कर ली गई थी। इस तरह की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए आंध्र प्रदेश सरकार सामने आई है। सरकार का कहना है कि कोई भी लोन मुहैया करने वाला संगठन अपने ग्राहको के साथ इस तरह का व्यवहार नहीं कर सकता है।

कड़ी कार्रवाई के निर्देश
रेड्डी ने पूर्वी गोदावरी जिला कलेक्टर माधवी लता को पीड़िता के बच्चों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का निर्देश दिया।मुख्यमंत्री कार्यालय ने गुरुवार को कहा कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों को ऑनलाइन मनी लेंडिंग ऐप के जरिए ऑनलाइन मनी लेंडिंग ऐप्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। बताया गया कि दुर्गाराव और राम्या लक्ष्मी दंपति ने अलग-अलग लोन ऐप से कर्ज लिया था। चूंकि वे राशि नहीं चुका सके लोन एजेंटों ने उन्हें यह कहकर धमकी देना शुरू कर दिया कि वे उनकी अनुचित तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करेंगे।

ग़ाज़ियाबाद में हैवान निकला चाचा, दोस्त के साथ मिलकर नाबालिग भतीजी के साथ किया दुष्कर्म