लाइव टीवी

MP: आंखों के सामने प्रशासन ने सोयाबीन की फसल पर चला दी जेसीबी, बेबस महिला ने लगा ली खुद को आग

Updated Jul 30, 2020 | 15:00 IST

प्रशासन खेत में खड़ी सोयाबीन की फसल को जेसीबी मशीन से उखाड़ने में मशगूल था और इधर महिला और परिजन चीखते रहे मिन्नतें मांगते रहे। अंत में बेबस होकर महिला ने खुद को आग लगा ली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
महिला ने खुद को लगाई आग

नई दिल्ली : देवास में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है देवास के सतगांव में एक महिला ने खेत मे खुद को पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया। यह दिल दहलाने वाली घटना उस समय हुई जब प्रशासन की टीम लाव लश्कर के साथ इस महिला के खेत पर पहुंच गई महिला के खेत में खड़ी सोयाबीन की फसल लगी हुई थी पर प्रशासन ने जेसीबी ले जाकर सोयाबीन की फसल को उखाड़ना शुरू कर दिया।

महिला उसके परिजन ने इस बात का विरोध किया पर प्रशासन ने उसकी एक नहीं सुनी और जेसीबी मशीन फसल को उजाड़ते हुए आगे बढ़ गई। फसल नष्ट होते देख महिला ने पहले तो अपने ऊपर पेट्रोल डाला उसके बाद प्रशासन के सामने पहुंचकर माचिस की तीली से अपने आप को आग के हवाले कर दिया महिला के पति का आरोप है की उसकी पत्नी सावरा बी ने खड़ी फसल को बर्वाद ना करने का बार बार प्रशासन से अनुरोध किया पर किसी ने एक नही सुनी।

इस मामले में एडिशनल एसपी देवास का भी गैर जिम्मेदाराना और अमानवीय व्यान सामने आया है। देवास के एडिशनल एसपी महिला को मामूली झुलसना बता रहे हैं। एडिशनल एसपी का कहना है कि बंद रास्ता का निराकरण करने प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पहुची थी।

जबकि तस्वीरों में साफ है प्रशासन खड़ी फसल को जेसीबी मशीन से उखाड़ने में मशगूल था और इधर महिला और परिजन चीखते रहे मिन्नतें मांगते रहे- खड़ी फसल को बर्वाद मत करो..फिर भी ये आवाज उनके कानों तक नही पहुंच रही थी। इसके बाद ही उस महिला ने अपने आप को आग के हवाले कर दिया