लाइव टीवी

Shaheen Bagh Drugs Case: NCB के हाथ लगी अहम सफलता, पांचवें आरोपी की गिरफ्तारी के साथ हुए बडे़ खुलासे

Updated May 02, 2022 | 08:25 IST

दिल्ली के शाहीन बाग ड्रग्स मामले में NCB को बड़ी सफलता मिली है। इस केस के पांचवें आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। और इसी के साथ अब कई बड़े खुलासे हुए हैं।

Loading ...
Shaheen Bagh Drugs Case: NCB के हाथ लगी अहम सफलता
मुख्य बातें
  • शमीम के मोबाइल फोन में विदेशों के कई नंबरों का भी चला पता
  • अब तक दिल्ली से करोड़ों रुपए हेरोइन की कमाई का पैसा हवाला के जरिये भेजा गया दुबई
  • NCB के अधिकारियों कुलदीप शर्मा और अमित तिवारी ने किया शमीम को अरेस्ट

Shaheen Bagh Drugs Case: दिल्ली के शाहीन बाग ड्रग्स केस में हवाला केस से जुड़ा बड़ा खुलासा हुआ है। NCB ने हवाला कारोबार के आरोप में 50 साल के शमीम उर्म नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। शमीम पिछले दो साल से अफगानिस्तान से भारत और दिल्ली NCR में आ रही हेरोइन से होने वाली कमाई का पैसा हवाला के जरिए दुबई भेज रहा था। जानकारी के मुताबिक शमीम एक बार में करीब 40 से 50 लाख रुपये हवाला के जरिए दुबई भेजता था। NCB के अधिकारियों कुलदीप शर्मा और अमित तिवारी की टीम ने की यह अहम गिरफ्तारी की है।

दिखावे के लिे मंडी में काम करता था शमीम

दिखाने के लिए शमीम मंडी में आढ़ती का काम करता था। दो साल पहले वो हैदर के संपर्क में आया और और मनी ट्रेल का काम करने लगा। हैदर पहले ही गिरफ्तार हो चुका है। शमीम की कुछ हवाला कारोबार से जुड़े बिचौलियों से अच्छे लिंक थे इसलिए दुबई में बैठे इस सिंडिकेट के मास्टरमाइंड शाहिद ने शमीम को अपने रैकेट में शामिल कर लिया। शमीम हेरोइन से होने कमाई से अपना कमीशन लेकर बाकी पैसा हवाला के जरिए दुबई भेजता था।

Delhi: शाहीन बाग ड्रग्स केस में बड़ा खुलासा, दुबई में बैठा मास्टरमाइंड शाहिद कर रहा था रैकेट को ऑपरेट

हवाला के जरिए भेजा जाता था पैसा

शमीम से पूछताछ के आधार पर दिल्ली यूपी से कई हवाला नेटवर्क की परतें भी खुलने के लिंक्स NCB के हाथ लगे है। शमीम के मोबाइल फोन में विदेशों के कई नंबरों का भी पता चला है। आंशका जताई जा रही है की अब तक दिल्ली से करोड़ो रुपए हेरोइन की कमाई का पैसा दुबई हवाला के जरिये रूट किया गया है।गिरफ्तार शख्स शमीम उर्म 50 साल करीब 2 साल से अफगानिस्तान से भारत आने वाली खासकर दिल्ली एनसीआर आने वाली हेरोइन की खेप से कमाया गया पैसा दुबई में हवाला कर रहा था। पूछताछ में पता चला है कि एक बार मे शमीम करीब 40 से 50 लाख का हवाला करता था।

होगें और भी खुलासे

तालिबान से समुद्र और अटारी बॉर्डर से भारत खासकर दिल्ली एनसीआर उत्तरप्रदेश आने वाली हेरोइन की खेप को आगे खपाकर उससे होने वाली कमाई को शमीम बड़ी आसानी से अपना पेसेंटेज लेकर दुवई हवाला कर देता था।  शमीम से पूछताछ के आधार पर दिल्ली यूपी से कई हवाला नेटवर्क की परतें भी खुलने के लिंक्स NCB के हाथ लगे है। आपको बता दें कि सबसे पहले दिल्ली के शाहीन बाग से 50 किलो हेरोइन बरामद की गई थी। इसके अलावा 30 लाख कैश, नोट गिनने की मशीन और पता नहीं क्या क्या मिला था..जिसके बाद से ही शमीम को तलाश चल रही थी। 

दिल्ली में NCB को मिली बड़ी कामयाबी, ड्रग्स के इंडो-अफगान सिंडिकेट का खुलासा, 400 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद