लाइव टीवी

Narcotics Seize: बड़ी कामयाबी! NCB, नौसेना ने अरब सागर से भारी तादाद में मादक पदार्थ किए जब्त 

Updated Feb 13, 2022 | 00:28 IST

एनसीबी ने एक बयान जारी कर कहा कि जब्त किए गए मादक पदार्थों में 529 किलोग्राम चरस, 234 किलोग्राम क्रिस्टल मेथामफेटामाइन और 15 किलोग्राम हेरोइन भी जब्त की गयी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
अरब सागर से NCB,नौसेना ने भारी तादाद में मादक पदार्थ किए जब्त 

नयी दिल्ली/अहमदाबाद: स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (NCB) ने शनिवार को कहा कि उसने नौसेना (Navy) के साथ संयुक्त अभियान में गुजरात तट से दूर अरब सागर (Arabian Sea) में एक जहाज से 800 किलोग्राम से अधिक मादक पदार्थ जब्त (NARCOTICS) किए हैं, बरामद किए गए मादक पदार्थों की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 2,000 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

इस बात की आशंका जताई जा रही है कि यह मादक पदार्थ संभवत: पाकिस्तान में ही जहाजों में भरे गए थे। एनसीबी ने कहा, 'यह पहला ऐसा अभियान है जिसमें समुद्र के बीचों-बीच कार्रवाई की गयी। बीच समुद्र में मादक पदार्थ की तस्करी के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी और नौसेना की खुफिया इकाई के साथ साझा किया गया था, जिससे एक संयुक्त अभियान चलाया गया।'

मादक पदार्थ की बड़ी खेप की बरामदगी के बाद उसे गुजरात के पोरबंदर तट पर ले जाया गया।एनसीबी के महानिदेशक एस एन प्रधान ने कहा कि लगभग 800 किलोग्राम प्रतिबंधित मादक पदार्थों की अभूतपूर्व और अपनी तरह की पहली जब्ती चार दिवसीय अभियान के बाद हुई। यह अभियान एनसीबी और नौसेना ने मिलकर चलाया।

एनसीबी के महानिदेशक प्रधान ने कहा, 'मैं आपको बता सकता हूं कि भारतीय एजेंसियों और एनसीबी की यह संयुक्त कार्रवाई जारी रहेगी। एनसीबी नशा मुक्त भारत के लिए लड़ने के लिए प्रतिबद्ध है।'