लाइव टीवी

महिला की अश्लील फोटो- वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहे थे अपलोड, पूर्व प्रेमी निकला आरोपी, अरेस्ट

Updated Jun 08, 2020 | 23:56 IST

नोएडा पुलिस ने एक ऐसे शख्स को अरेस्ट किया है जो एक महिला की अश्लील फोटो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल करता था। यह शख्स कोई और नहीं बल्कि महिला का पूर्व प्रेमी था।

Loading ...
महिला की अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर डालता था पूर्व प्रेमी
मुख्य बातें
  • महिला का अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर डालने के आरोप में पूर्व प्रेमी गिरफ्तार
  • बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम करने वाली एक महिला ने थाना फेस -3 में तीन मई को रिपोर्ट दर्ज कराई थी
  • जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी के शादी से पहले पीड़िता के साथ थे संबंध

नोएडा: उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) में बहुराष्ट्रीय कंपनी (एमएनसी) में काम करने वाली एक महिला की अश्लील वीडियो और फोटो ऑनलाइन बेचने के आरोप में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। यह शख्स कोई और नहीं बल्कि महिला का ही पूर्व प्रेमी निकला। महिला और उसके प्रेमी के बीच कुछ वर्ष पूर्व संबंध खत्म हो गए तथा महिला की किसी और व्यक्ति से शादी हो गई।

पश्चिम बंगाल गई नोएडा पुलिस

 पुलिस उपायुक्त महिला सुरक्षा वृंदा शुक्ल ने बताया कि बीते 3 मई को थाना फेस 3 में धारा 67 ए आईटी एक्ट के तहत एक मुकदमा दर्ज किया गया था। यह रिवेंज पॉर्न से संबंधित था जिसमें वादी की अश्लील तस्वीर एवं वीडियो तेजी से ट्वीटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम और विभिन्न पॉर्न वेबसाइट्स पर हर रोज अपलोड हो रहे थे। इसके बाद पुलिस ने मामले की तहकीकात शुरू की तो अभियुक्त की लोकेशन पश्चिम बंगाल की पाई गई।

सोशल मीडिया पर बेचता था तस्वीरें

वृंदा शुक्ला ने बताया कि अभियुक्त बंगाल के बरुयपुर जिले का था जिसके बाद नोएडा से एक पुलिस टीम को बरुयपुर जिल में भेजा गया और वहां उनका कोरोना टेस्ट भी किया गया। इसके बाद स्थानीय पुलिस की मदद ली गई और अभियुक्त को साक्ष्य के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी द्वारा अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर तस्वीरें और वीडियो को पेटीएम के माध्यम से बेचा जा रहा था।

चार साल पहले था अफेयर

जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि आरोपी अर्घ्य चक्रवर्ती और महिला का चार साल पहले संबंध था और आरोपी एक इंश्योरेंस कंपनी में कार्यरत था। उसने पीड़िता के उसी समय कई अश्लील वीडियो बनाए तथा तस्वीरें खींच लीं। पुलिस के मुताबिक ट्वीटर ने इस संबंध में बहुत सहायता की जिसकी वजह से सभी लिंक को हटा दिया गया।

पुलिस बाकी प्लेटफॉर्म से भी संपर्क कर रही है ताकि वायरल फोटो को रोका जा सके। आरोपी के पास से एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है, जिसमें महिला का अश्लील वीडियो और तस्वीरें थीं।