लाइव टीवी

महाराष्ट्र: विद्युत कंपनी के सुरक्षाकर्मी की ग्रामीणों ने की मॉब लिंचिंग, पीट-पीट कर की हत्या

Updated Jul 04, 2021 | 11:12 IST

महाराष्ट्र के ठाणे में एक बिजली कर्मी की ग्रामीणों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। दरअसल विद्युत कर्मी गांव में बिजली के बिल का भुगतान नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने गए थे।

Loading ...
Power firm guard killed by villagers during drive against defaulters in Thane, Maharashtra
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र के ठाणे में विद्युतकर्मी की ग्रामीणों ने की हत्या
  • बिजली का बिल नहीं देने पर गांव में सहकर्मियों के साथ पहुंचा था शख्स
  • मारे गए शख्स के बेटे ने बिजली कंपनी पर ही लगाया गंभीर आरोप

ठाणे: महाराष्ट्र में यहां एक निजी विद्युत आपूर्ति कंपनी के सुरक्षाकर्मी की कथित रूप से ग्रामीणों के एक समूह ने उस समय पीट-पीट कर हत्या कर दी, जब वह बिजली के बिल का भुगतान नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अपने सहकर्मियों के साथ वहां गया था। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पहुंचे थे कार्रवाई करने
निजामपुरा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि भिवंडी कस्बे के तहत कानेरी गांव के कटाई इलाके में तुकाराम पवार और विद्युत कंपनी में उसके साथ काम करने वाले अन्य लोग बिजली के बिल का भुगतान नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंचे थे, तभी 10 से 15 ग्रामीणों के एक समूह ने कंपनी के कर्मियों को कथित रूप से बुरी तरह पीटा और उन्हें बिजली नहीं काटने दी।

बुरी तरह की पिटाई
अधिकारी ने बताया कि पवार इस हमले में गंभीर रूप से घायल हो गया था, उसे भिवंडी के आईजीएम अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। निजामपुर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और फिलहाल दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया है।पुलिस अधिकारी ने बताया कि वे मामले में आगे कार्रवाई करने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

मृतक के बेटे ने लगाया बिजली कंपनी पर आरोप

इस बीच पवार के बेटे ने आरोप लगाया है कि विद्युत कंपनी की चूक के कारण उसके पिता की मौत हुई। विद्युत कंपनी के जनसंपर्क अधिकारी चेतन बिजलानी ने संवाददाताओं से कहा कि बिल का भुगतान नहीं करने वालों के खिलाफ आमतौर पर इस प्रकार मुहिम चलाई जाती है और ऐसे में पुलिस सुरक्षा की आवश्यकता नहीं होती है। उन्होंने कहा, ‘कोई विशेष मुहिम चलाने पर हम पुलिस सुरक्षा लेते हैं।’