लाइव टीवी

Prayagraj: उम्र पढ़ाई की लेकिन पैशन है बम फेंकना, पुलिस ने अरेस्ट किए 35 'बमबाज' छात्र जो इंस्टाग्राम से चलाते थे गैंग

Updated Jul 28, 2022 | 13:50 IST

Prayagraj News: प्रयागराज पुलिस ने इंटर स्कूल गैंग चलाने और देसी बम फेंकने के आरोप में पुलिस ने 35 नाबालिग छात्रों को गिरफ्तार किया है। ये छात्र अच्छे और रसूखदार परिवारों से आते हैं।

Loading ...
गिरफ्तार छात्र नामी स्कलों से रखते हैं ताल्लुक
मुख्य बातें
  • पढ़ाई की उम्र में बमबाजी, प्रयागराज पुलिस ने अरेस्ट किए 35 छात्र
  • गिरफ्तार छात्र नामी स्कलों से रखते हैं ताल्लुक
  • पुलिस ने आरोपियों को भेजा बाल सुधार केंद्र

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां वर्चस्व की लड़ाई के चक्कर में कुछ नाबालिग छात्र बमबाज बन गए। पुलिस ने इस मामले में अलग अलग स्कूलों के 35 नाबालिग छात्रों को गिरफ्तार किया है जिसमें से कुछ नामी स्कूलों से भी ताल्लुक रखते हैं। ये छात्र बकायदा गैंग बनाकर बम फेंकने की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। गिरफ्तार सभी छात्र रसूखदार परिवारों से ताल्लुक रखते हैं।

दहशत के लिए फेंकते थे बम

प्रयागराज के एसएसपी शैलेश पांडे ने बताया, 'कुछ दिनों पहले बॉयज हाई स्कूल के गेट के बाहर 3 देशी बम फेंकने का मामला सामने आया तो पुलिस ने जांच शुरू की और जांच की कड़ी एक छाभ तक पहुंची और इसके बाद एक दूसरे छात्रों से तार जुड़ते गए और पता चला कि दूसरे छात्र भी इसमें शामिल हैं। सीसीटीवी फुटेज से छात्र की पहचान हुई। सभी 35 प्रयागराज के नामी स्कूलों के छात्र हैं और अच्छे परिवारों से आते हैं जिन्हें पुलिस ने इंटर स्कूल गैंग चलाने, देसी बम फेंकने के आरोप में गिरफ्तार किया है।'

Prayagraj: ब्वॉयज हाई स्कूल के गेट पर फेंके गए 3 देसी बम, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जुटी पुलिस

बनाए थे 'तांडव' और 'जगुआर' जैसे ग्रुप

पुलिस की जांच से पता चला कि शहर के स्कूलों के छात्रों के दो प्रतिद्वंद्वी समूह ने इंस्टाग्राम पर 'जगुआर' और 'तांडव' जैसे समूह बनाए थे और दूसरों को डराने के लिए ऐसे देशी बमों के वीडियो पोस्ट करते थे। इसके अलावा माया, बिच्छू, लॉरेंस, सोलिटेयर जैसे गुट भी हैं। पुलिस ने सभी नाबालिग छात्रों को बुक कर किशोर गृह भेज दिया है। इन नाबालिग बच्चों की हरकतें बिल्कुल फिल्मीं हैं ये यूट्यूब पर वीडियो देखकर माचिस और पटाखों के जरिए चंद मिनट में बम तैयार कर लेते थे। ये इंस्टाग्राम के जरिए अपना गैंग चलाते थे और एक मैसेज पर धोबी घाता पर एकत्र होकर लाइव बम फेंकते थे और दहशत के लिए कई बार वीडियो लाइव भी कर देते थे। 

Delhi Crime News: दिल्ली में स्कूल जा रही स्टूडेंट की स्कूटी रोकी, फिर बदमाश ने किया जानलेवा हमला