लाइव टीवी

Bengal SSC scam : कैश के 'खजाने' पर अर्पिता धीरे-धीरे उगल रही राज, जानिए अब तक ED को क्या बताया

Updated Jul 28, 2022 | 16:17 IST

Bengal SSC scam : बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी अर्पिता मुखर्जी से लगातार पूछताछ कर रहे हैं। ईडी के अधिकारियों को लगता है कि इतनी बड़ी रकम केवल एक घोटाले से जुड़ी नहीं हो सकती, इसके तार अन्य घोटालों से जुड़े होने की आशंका है।

Loading ...

Bengal SSC scam : अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट से कैश की बरामदगी का सिलसिला जारी है। प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को कोलकाता स्थित अर्पिता के एक दूसरे फ्लैट पर छापा मारा। इस फ्लैट्स से 27 करोड़ 90 लाख रुपए की भारी भरकम कैश बरामद हुआ। यहां से 56 लाख रुपए की विदेशी मुद्रा भी जप्त हुई है। इससे पहले अर्पिता के फ्लैट से 21 करोड़ 90 लाख रुपए की बरामदगी हुई। फ्लैट से पेन, हार सहित बेशकीमती आभूषण मिले हैं। जूलरी की कीमत 4.31 करोड़ रुपए बताई जा रही है। पिछले सप्ताह अर्पिता के फ्लैट से 76 लाख रुपए के आभूषण बरामद हुए। 

अर्पिता के फ्लैट्स से अब तक 55.43 करोड़ रुपए की बरामदगी
अर्पिता के दोनों फ्लैट्स से अब तक आभूषण और नकद मिलाकर कुल 55.43 करोड़ रुपए की बरामदगी हो चुकी है। सूत्रों का कहना है कि बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी अर्पिता से लगातार पूछताछ कर रही है लेकिन वह जांच एजेंसी को घोटाले जुड़ी बातें खुलकर नहीं बता रही है। ईडी के अधिकारियों को लगता है कि इतनी बड़ी रकम केवल एक घोटाले से नहीं हो सकती, इसके तार अन्य घोटालों से जुड़े हो सकते हैं।    

अर्पिता ने ED को बताया 

  • फ्लैट पर रुपए बोरों में भरकर आते थे
  • रकम को फ्लैट के एक कमरे में रखा जाता था
  • पैसे जिस कमरे में रखे जाते थे वहां उसे जाने की इजाजत नहीं थी
  • पार्थ चटर्जी खुद फ्लैट पर आते थे और रकम की जांच करते थे
  • कमरे में कितना कैश था इसकी जानकारी उसे नहीं थी

कोलकाता में भाजपा ने निकाला मार्च
एसएससी घोटाले को लेकर भाजपा टीएमसी पर हमलावर है। वह पार्थ चटर्जी की बर्खास्तगी की मांग कर रही है। भाजपा ने गुरुवार को कोलकाता में एक मार्च निकाला। वहीं, इस मामले में टीएमसी पर दबाव बढ़ता जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि घोटाले में पार्थ की संलिप्तता देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उनके बारे में कोई बड़ा फैसला कर सकती हैं। ममता ने इस घोटाले पर अभी इतना ही कहा है कि अगर कोई घोटाला हुआ है तो उसकी जांच होनी चाहिए। वह भ्रष्टाचार का समर्थन नहीं करती हैं।