लाइव टीवी

Pune: मां से हुआ झगड़ा, बेटी नहीं उठा रही थी फोन, घर में घुसा और गला दबाकर कर दी हत्या

Updated Jun 27, 2022 | 15:21 IST

पुणे के चाकन इलाके में एक 18 साल की लड़की की हत्या एक युवक ने इसलिए कर दी कि उसकी मां के साथ पैसे को लेकर झगड़ा हुआ था उसकी बेटी भी फोन नहीं उठा रही थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पैसे के झगड़े में बेटी की हत्या (तस्वीर-istock)

पुणे: पुणे के चाकन इलाके में एक 18 साल की लड़की की कथित तौर पर 20 साल के लड़के ने गला घोंटकर हत्या कर दी। आरोपी ने कथित तौर पर अपराध इसलिए किया क्योंकि वह रुपए पैसे को लेकर पीड़िता की मां के साथ हुई अनबन से परेशान था। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक संदिग्ध की पहचान विष्णुकुमार साहा के रूप में हुई है, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अपनी 47 वर्षीय मां के साथ रहने वाली पीड़िता घर पर अकेली थी जब हमलावर घर में घुसा और इस वारदात को अंजाम दिया। उसकी मां और संदिग्ध व्यक्ति एक प्राइवेट कंपनी में साथ काम करते थे और हाल ही में कुछ पैसों को लेकर उनका विवाद हुआ था।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर प्रेरणा कट्टे ने कहा कि मां के साथ वित्तीय विवाद के साथ-साथ वह उसकी बेटी पर गुस्साया हुआ था क्योंकि वह उसके फोन कॉल का जवाब नहीं दे रही थी। यह जांच से पता चलता है। इसी तरह की एक चौंकाने वाली घटना इस महीने की शुरुआत में उत्तर प्रदेश से सामने आई थी, जिसमें एक 10 वर्षीय बच्चे को उसके पिता के दोस्त ने 1.5 लाख रुपए की फिरौती के लिए अपहरण कर लिया था और बाद में उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई थी।

आरोपी की पहचान मुकेश कुमार के रूप में हुई है। लड़के का कथित तौर पर रस्सी से गला घोंटने के बाद आरोपी ने बच्चे के शव को नहर में फेंक दिया। मुकेश ने पुलिस के सामने कबूल किया कि उसने और उसके साथी ने अपहरण की रात फिरौती की कॉल करने के बाद ही रस्सी के टुकड़े से लड़के की गला घोंटकर हत्या कर दी थी। बाद में उन्होंने शव को नीलन नहर में फेंक दिया। पुलिस ने मुकेश और उसके सहयोगी विकास कुमार को गिरफ्तार कर लिया है।