लाइव टीवी

REET Exam 2021 : रीट परीक्षा पेपर लीक मामला, तीन आरोपी आगरा से गिरफ्तार

Updated Oct 12, 2021 | 11:31 IST

REET 2021 Latest News : राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (रीट) में गड़बड़ी करने के आरोप में तीन आरोपियों को पुलिस ने आगरा से गिरफ्तार किया है।

Loading ...
REET परीक्षा लीक केस में तीन और आरोपी गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • रीट परीक्षा पेपर लीक मामले में अब तक 19 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं।
  • राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (रीट) लीक मामले में मुख्य आरोपी बत्ती लाल और शिवा चकेरी हैं।

जयपुर : राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल (एसओजी) ने राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (रीट) में गड़बड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार मुख्य आरोपी बत्ती लाल एवं शिवा चकेरी को परीक्षा का पेपर (प्रश्न पत्र) उपलब्ध कराने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने आगरा से गिरफ्तार किया है। इस मामले में अब तक 19 आरोपी गिरफ्तार किये जा चुके हैं।

पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक (एटीएस व एसओजी) अशोक राठौड़ ने बताया कि सवाईमाधोपुर जिले के गंगापुर सिटी थाने में दर्ज रीट परीक्षा में गड़बड़ी संबंधी प्रकरण के मुख्य अभियुक्त बत्ती लाल व शिवा चकेरी को एसओजी की टीम ने उत्तराखंड के केदारनाथ से हिरासत में लिया था, दोनों को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है।

राठौड़ ने कहा कि पूछताछ के दौरान बत्ती लाल व शिवा चकेरी ने बताया कि उन्हें रीट 2021 का प्रश्नपत्र पृथ्वीराज मीना, रवि पागड़ी और रवि जीनापुर ने उपलब्ध करवाया था। उन्होंने बताया कि इस सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक जिला सवाई माधोपुर और उनकी टीम ने प्रयास करते हुए रवि पागड़ी, रवि जीनापुर और पृथ्वीराज मीणा को आगरा से पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।

उन्होंने बताया कि इन पांचों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद प्रकरण की तह तक जाने में अहम जानकारियां प्राप्त होंगी। प्रकरण में अब तक कुल 19 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं।