लाइव टीवी

कोरोना संकट के बीच चोरी का नायाब तरीका,PPE Kit पहनकर साफ कर दिए लाखों के गहने

Updated Jul 07, 2020 | 14:04 IST

Robbers robbed jewellery wearing PPE suits: महाराष्ट्र के सतारा में चोरी का अनूठा मामला सामने आया है जहां चोरों ने पीपीई किट पहनकर एक ज्वैलरी शो रुम में लाखों के गहनों पर हाथ साफ कर दिया।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो
मुख्य बातें
  • चोर पीपीई किट जैसी चीज पहनकर एक ज्वैलर शॉप में पहुंचे और वहां घटना को अंजाम दिया
  • चोरी का ये सारा मामला सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गया है
  • दुकान के सीसीटीवी फुटेज में चोरों को सोने के जेवर और अलमारी से निकालते हुए देखा गया

सतारा: कहते हैं चोर बड़े शातिर होते हैं और चोरी की घटना को शातिरपने के साथ अंजाम देते हैं, मगर अक्सर वो पकड़े ही जाते हैं, देश दुनिया में जारी कोरोना संकट के बीच चोरों ने एक खास तरीके से चोरी को अंजाम दिया, वो कोरोना के इलाज में काम आने वाली पीपीई किट (PPE Kit) पहुंचकर पहुंच गए एक ज्वैलर के शोरुम में सेंध लगाने और वो कामयाब भी रहे।

महाराष्ट्र में सतारा में चोरों ने पीपीई किट जैसी चीज पहनकर चोरी की, चोर एक ज्वैलर शॉप में पहुंचे और चोरी के काम को अंजाम देने के लिए पीपीई किट जैसे कपड़े पहने, ​सिर को पूरा ढका और हाथों में ग्लव्स भी पहने और चोरी को अंजाम दिया, ये सारा मामला सीसीटीवी में कैद हो गया है।

व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (PPE Kit) किट पहने कुछ लुटेरे महाराष्ट्र के सतारा जिले में एक आभूषण की दुकान में घुसे और करीब 780 ग्राम सोने के गहने लेकर चले गए, पुलिस ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए ये बताया, पुलिस ने कहा कि फलटण इलाके में स्थित दुकान के सीसीटीवी फुटेज में चोरों को सोने के जेवर और अलमारी से निकालते हुए देखा गया।

चोरों ने करीब 78 'तोला' सोना लूटा है

कोरोनावायरस लॉकडाउन के दौरान ये घटना दो दिन पहले की बताई जा रही है, सामने आई सीसीटीवी फुटेज में चोर टोपी, मास्क, प्लास्टिक जैकेट पहने और हाथ से दस्ताने पहने हुए दिखाई देते हैं। पुलिस ने कहा कि आभूषणों की दुकान के मालिक की शिकायत के बाद फलटण पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है, जिन्होंने कहा कि चोरों ने 78 'तोला' सोना लूटा है पुलिस के मुताबिक दुकान के मालिक ने कहा कि दुकान की दीवार में सेंधमारी हुई है।

पुलिस ने कहा कि दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे से मिले फुटेज में दिखाई दे रहा कि चोर शो केस और अलमारी में रखे हए आभूषणों को उठाकर ले जा रहे हैं, दुकान के मालिक की ओर से फलटण पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया गया है, पुलिस कुछ सूत्रों के माध्यम से घटना की सुलझाने में लगी है।