लाइव टीवी

पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने पर भाजपा के महासचिव गिरफ्तार  

Updated Jul 07, 2020 | 14:08 IST

Assam BJP leader arrested: पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में असम में भाजपा के महासचिव नयन दास को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दास को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
असम में भाजपा नेता नयन दास गिरफ्तार। -प्रतीकात्मक तस्वीर
मुख्य बातें
  • असम में पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने पर भाजपा नेता गिरफ्तार
  • भाजपा डिब्रूगढ़ के महासचिव हैं नयन दास, न्यायिक हिरासत में भेजे गए
  • बताया जा रहा है कि नयन दास के अपनी पत्नी के साथ रिश्ते ठीक नहीं थे

गुवाहाटी : असम में भाजपा के एक नेता को अपनी पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक पद्म नाथ बरूआ ने बताया कि भाजपा के डिब्रूगढ़ महासचिव नयन दास को रविवार शाम गिरफ्तार किया गया। भाजपा नेता को गिरफ्तार करने के बाद मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया। 

दास की चार साल की बेटी है
पुलिस का कहा है कि दास की पत्नी तारा दास गत एक जुलाई को अपने घर के वेंटीलेटर से झूलती पाई गईं। पुलिस ने इस घटना के बारे में और जानकारी नहीं दी है। मामला सामने आने पर नयन दास के खिलाफ डिब्रूगढ़ पुलिस स्टेशन में आत्महत्या के लिए उकसाने पर आईपीसी की धारा 306 के तहत केस दर्ज किया गया है। स्थानीय महिला संगठन ने दास के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस का कहा है कि नयन दास की शादी छह साल पहले हुई औऱ दोनों की चार साल की एक बेटी है। महिला के बारे में बताया जा रहा है कि वह डिब्रूगढ़ के विधायक प्रशांत फूकन के घर में पली बढ़ी है।

पति-पत्नी के बीच ठीक नहीं थे रिश्ते
मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि नयन दास के अपनी पत्नी के साथ रिश्ते अच्छे नहीं चल रहे थे। दास की पत्नी की खुदकुशी की वजहों का पुलिस पता लगा रही है। दास असम की राजनीति के जाने-माने चेहरे हैं। बताया जा रहा है कि यह घटना सामने आने के बाद भाजपा ने दास को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। दास भाजपा में कई पदों पर रह चुके हैं।