लाइव टीवी

Tamil Nadu: 12वीं की छात्रा ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में दो टीचरों पर लगाया आरोप

Updated Jul 16, 2022 | 18:00 IST

Tamil Nadu: सुसाइड नोट में लड़की ने कथित तौर पर दो टीचरों का नाम लेते हुए कहा कि उन्होंने उसे और कुछ दूसरे छात्रों को हर समय पढ़ने के लिए मजबूर करके प्रताड़ित किया।

Loading ...
तमिलनाडु में 12वीं की छात्रा ने किया सुसाइड। (सांकेतिक फोटो)
मुख्य बातें
  • तमिलनाडु में 12वीं की छात्रा ने की आत्महत्या
  • छात्रा ने सुसाइड नोट में दो टीचरों पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप
  • सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज

Tamil Nadu: तमिलनाडु के कल्लाकुरिची के पास चिन्ना सलेम में एक प्राइवेट स्कूल में 12वीं कक्षा की छात्रा ने आत्महत्या कर ली। घटना 12 जुलाई की रात की है। पुलिस ने बताया कि मृतका अपने पीछे एक सुसाइड नोट छोड़ गई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि उसे दो टीचर प्रताड़ित कर रहे थे। 13 जुलाई की सुबह हॉस्टल के चौकीदार ने कथित तौर पर लड़की का शव जमीन पर पड़ा देखा और स्कूल प्रबंधन को इसकी सूचना दी। द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक इसके बाद स्थानीय पुलिस को खबर दी और लड़की को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

तमिलनाडु में 12वीं की छात्रा ने की खुदकुशी

कल्लाकुरिची के एसपी एस सेल्वाकुमार ने कहा कि सुसाइड नोट में लड़की ने कथित तौर पर दो टीचरों का नाम लेते हुए कहा कि उन्होंने उसे और कुछ दूसरे छात्रों को हर समय पढ़ने के लिए मजबूर करके प्रताड़ित किया। इसके बाद दोनों टीचरों को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन लाया गया। पूछताछ में टीचरों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने बस लापरवाही से उसे अधिक ध्यान केंद्रित करने और कड़ी मेहनत करने के लिए कहा, क्योंकि वह बहुत चंचल थी। 

Jaipur Suicide Case : 'मां अब आप कभी ड्यूटी पर देरी से नहीं पहुंचोगी', लिखकर बेटे ने कर लिया सुसाइड

पुलिस के मुताबिक स्कूल प्रबंधन की ओर से लड़की के माता-पिता को सूचित करने के बाद, वे अपने रिश्तेदारों के साथ कल्लाकुरिची सरकारी अस्पताल पहुंचे। पुलिस ने कहा कि 50 से अधिक परिवार के सदस्यों ने उसकी मौत के लिए न्याय की मांग करते हुए कल्लाकुरिची-सलेम हाइवे पर विरोध प्रदर्शन किया। इस बीच पुलिस ने कहा कि वो मामले की जांच कर रही है। 

Pune Student Suicide News: प्लेसमेंट को लेकर तनाव में था इंजीनियरिंग छात्र, आठवें फ्लोर से लगा दी छलांग, मौत

पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला किया दर्ज

एसपी सेल्वाकुमार ने कहा कि सुसाइड नोट में कहा गया है कि लड़की को इन टीचरों ने डांटा था और दूसरे टीचरों को भी घटना के बारे में पता है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। सीआरपीसी की धारा 174 (अप्राकृतिक मौत) के तहत मामला दर्ज किया गया है।