लाइव टीवी

सर तन से जुदा धमकी मामला, बागपत पुलिस का बयान, आरोपी के साथ लड़की अपनी मर्जी से गई थी

Updated Sep 02, 2022 | 14:22 IST

यूपी के बागपत जिले में मुस्लिम समाज के युवक ने एक हिंदू परिवार को धमकाते हुए कहा कि अगर उसने अपनी लड़की के बारे में नहीं बताता तो पूरे परिवार का सर तन से जुदा कर देंगे। इस संबंध में बागपत पुलिस का कहना है कि लड़की खुद अपनी मर्जी से उस युवक के साथ गई थी।

Loading ...
बागपत के खेकड़ा कोतवाली का मामला
मुख्य बातें
  • बागपत में सर तन से जुदा धमकी पर पुलिस का बयान, लड़की खुद आरोपी के साथ गई थी
  • पीड़ित परिवार ने सर तन से जुदा की धमकी का लगाया था आरोप
  • बागपत पुलिस का बयान गहराई से जांच जारी

बागपत में सर तन से जुदा धमकी मामले में एसपी एन के जादौन का कहना है कि लड़की इस साल जून में अपनी मर्जी से मुस्लिम लड़के के साथ भाग गई थी। पुलिस के सामने अपने बयान में उसने स्वीकार किया था कि वह आरोपी के साथ रिश्ते में थी। परिवार की ताजा शिकायत के बाद पुलिस मामले की आगे जांच कर रही है। पुलिस ने बागपत के खेकड़ा पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) और आईटी अधिनियम की 67 ए (यौन स्पष्ट कृत्य वाली सामग्री को प्रकाशित करने या प्रसारित करने की सजा) के तहत मामला दर्ज किया था। गाजियाबाद के लोनी के एक मुस्लिम लड़के को एक हिंदू परिवार को उसकी बेटी को नहीं सौंपने पर सिर काटने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

लड़की के पिता ने दर्ज कराई थी शिकायत
लड़की के पिता राजेश शर्मा द्वारा दर्ज एक शिकायत में उन्होंने उल्लेख किया है कि आरोपी ने लड़की की कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें सार्वजनिक करने की धमकी भी दी थी।पीड़ित परिवार का आरोप है कि मुस्लिम समाज के लड़के ने पहले तो लड़की के बारे में पूछा। जब उसने कहा कि उसे जानकारी नहीं है तो वो कहने लगा कि तुम लोग सब जानते हो। अच्छा होगा कि लड़की के बारे में जल्द से जल्द बता दो। अगर ऐसा नहीं करते हो तो सर तन से जुदा होने के लिए तैयार रहो। इसके बाद उस युवक ने मेरी पत्नी से भी वहीं सवाल किया। पत्नी बोली की उसे भी कुछ नहीं पता है तो धमकी देने लगा। वो लोग बागपत के खेकड़ा कोतवाली गए। लेकिन रिपोर्ट दर्ज करने में हीलहुज्जत का सामना करना पड़ा। 

पीड़ित परिवार ने पुलिस पर लगाए थे आरोप
पीड़ित परिवार का कहना है कि कोतवाली से कई दफा निराश होने के बाद उसने कुछ हिंदू संगठनों और पत्रकारों को बात बताई तो सभी लोग थाने गए और तब जाकर शिकायत दर्ज हुई। पुलिस का कहना है कि शिकायत दर्ज करने में किसी तरह की देरी नहीं हुई। पीड़ित पक्ष के आरोपों की जांच के बाद आरोपी पक्ष के खिलाफ विधिक कार्रवाई की गई।