लाइव टीवी

जहांगीरपुरी हिंसा में शामिल 22 चेहरों की एक्सक्लूसिव तस्वीरें, दिल्ली पुलिस ने की जारी

Updated Apr 23, 2022 | 13:03 IST

Jahangipuri Violence के 22 आरोपियों की सूची जारी, Times Now Navbharat के पास सभी की Exclusive तस्वीरों की दिल्ली पुलिस ने जारी किया है।

Loading ...

दिल्ली के जहांगीरपुरी में  Hanuman Jayanti शोभा यात्रा में पनपे बवाल और सांप्रदायिक तनाव की जांच जारी है | इसी क्रम में Delhi Police ने Jahangipuri Violence के 22 आरोपियों की सूची जारी है | Times Now Navbharat के पास सभी की Exclusive तस्वीर मौजूद हैं। ये वो लोग हैं जिनके ऊपर आरोप है कि उन्होंने हिंसा भड़काई। पुलिस का कहना है कि जो आरोपी गिरफ्त से बाहर हैं उन्हें पकड़ने की कोशिश की जा रही है। उम्मीद है कि शेष आरोपी भी गिरफ्त में होंगे। हिंसा के लिए जिम्मेदार शख्स में से एक अंसार के बारे में बताया जा रहा है कि वो सिर्फ मोहरा है असली मास्टर माइंड कोई और है। 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले हफ्ते जहांगीरपुरी सांप्रदायिक झड़प के मुख्य आरोपी अंसार शेख और अन्य संदिग्धों की संपत्तियों के स्रोतों की जांच के लिए मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है।दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना द्वारा केंद्रीय एजेंसी को लिखे पत्र के एक दिन बाद प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया गया था। ईडी शेख और अन्य संदिग्धों के सभी वित्त की जांच करेगा और जांच करेगा कि क्या किसी धन का इस्तेमाल सांप्रदायिक तनाव को बढ़ावा देने के लिए किया गया था। इस मामले से जुड़े एक अधिकारी के अनुसार यह संदेह है कि शेख ने विदेश से कुछ धन हासिल किया होगा। दिल्ली पुलिस द्वारा प्रारंभिक जांच से पता चला है कि वह पश्चिम बंगाल के हल्दिया में एक बड़ी हवेली का मालिक है।