लाइव टीवी

Haryana DSP killing: डंपर चालक अभी भी पकड़ से बाहर, 3 जिलों की आठ टीमें दे रहीं दबिश 

Updated Jul 20, 2022 | 09:44 IST

Haryana DSP killing news: हरियाणा पुलिस के आला अधिकारी नूंह में डेरा डाले हैं। इस बात की जांच की जा रही है कि आखिर शिकायतों के बावजूद अवैध खनन पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही थी। इस बीच, डीएसपी सिंह का पार्थिव शरीर उनके कुरूक्षेत्र स्थित पैतृक गांव आ चुका है। आज दिवंगत सिंह का अंतिम संस्कार किया जाएग।

Loading ...
मुख्य बातें
  • नूंह में अवैध खनन की जानकारी मिलने पर उसे रोकने गए थे डीएसपी सुरेंद्र सिंह
  • रोके जाने पर आरोपी ने पुलिस अधिकारी पर डंपर चढ़ा दी और रौंदता हुआ निकल गया
  • इस घटना के बाद लोगों में भारी आक्रोश, मुख्य आरोपी को पकड़ने में जुटीं हैं 8 टीमें

Haryana DSP killing : नूंह में अवैध खनन को रोकने गए डीएसपी सुरेंद्र सिंह पर डंपर चढ़ाकर मंगलवार को हत्या कर दी गई। पुलिस अधिकारी की हत्या के बाद लोगों में भारी आक्रोश है और वे आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। आईपीएस अधिकारी की हत्या के खिलाफ नूंह बाजार आज बंद रहेगा। पुलिस ने डंपर के क्लीनर को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन डंपर चालक जिसने डीएसपी पर डंपर चढ़ाया वह अभी भी पकड़ से बाहर है। डंपर चालक को पकड़ने के लिए तीन जिलों की पुलिस लगी है। पुलिस की आठ टीमें मुख्य आरोपी को दबोचने के लिए छापेमारी कर रही हैं। 

नूंह में पुलिस के आला अफसरों ने डाला डेरा
हरियाणा पुलिस के आला अधिकारी नूंह में डेरा डाले हैं। इस बात की जांच की जा रही है कि आखिर शिकायतों के बावजूद अवैध खनन पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही थी। इस बीच, डीएसपी सिंह का पार्थिव शरीर उनके कुरूक्षेत्र स्थित पैतृक गांव आ चुका है। आज दिवंगत सिंह का अंतिम संस्कार किया जाएगा। इस हत्या के बाद लोगों में काफी नाराजगी देखी जा रही है। हत्या के विरोध में तावड़ू में व्यापारियों ने बाजार बंद करने का ऐलान किया है। वे आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। अभी तक की जांच में यह भी सामने आया है कि डंपर को फर्जी नंबर प्लेट से चलाया जा रहा है। पुलिस ने डंपर को जब्त कर लिया है।  

सिंह ने डंपर-ट्रक को रुकने का इशारा किया था
अधिकारियों के अनुसार, तावडू के डीएसपी सुरेंद्र सिंह ने दस्तावेज की जांच के लिए एक डंपर-ट्रक को रुकने का इशारा किया था, लेकिन चालक ने रफ्तार बढ़ाते हुए उन्हें कुचल डाला। उन्होंने बताया कि डीएसपी के चालक और सुरक्षाकर्मी ने सड़क के किनारे कूदकर अपनी जान बचाई, लेकिन सुरेंद्र सिंह ट्रक की चपेट में आ गए। पुलिस ने बताया कि सिंह को फौरन पास के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Haryana : अवैध खनन रोकने गए DSP को डंपर से कुचलकर मार डाला, हरियाणा के नूंह की घटना

सीएम खट्टर ने कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया
पुलिस के अनुसार, सिंह अपनी टीम के साथ तावडू के निकट पचगांव में अरावली पहाड़ियों में अवैध पत्थर खनन पर रोक के वास्ते छापे मारने गये थे और करीब 11 बजकर 50 मिनट पर उन्होंने ट्रक को देखकर रुकने का इशारा किया था। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया है, जबकि विपक्ष ने अवैध खनन के मामले में प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है।