लाइव टीवी

दिल्ली हिंसा के मास्टमांइड पर 10 बड़े खुलासे, जानिए कैसे कबाड़ की आड़ में काला कारोबार करता था अंसार

Updated Apr 19, 2022 | 12:25 IST

Jahangirpuri हिंसा के mastermind अंसार से जुड़े 10 बड़े खुलासे सामने आए हैं। सबसे पहला खुलासा, अंसार पश्चिम बंगाल के हल्दिया का रहने वाला है इसके अलावा गैर कानूनी काम के लिए लोगों को बाहर से बुलाता था।

Loading ...
मुख्य बातें
  • जहांगीरपुरी दंगे को लेकर दिल्ली पुलिस ने आरंभिक रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को दी
  • .शोभायात्रा के दौरान इमाम ने फोन पर अंसार को मौके पर बुलाया
  • पश्चिम बंगाल के हल्दिया का रहने वाला अंसार महंगी गाड़ियों का है शौकीन

Jahangir Puri Violence Update: जहांगीरपुरी हिंसा के मास्टरमांड अंसार की। सूत्रों से बड़ी खबर आ रही है कि दिल्ली पुलिस अंसार के कॉल डिटेल खंगालेगी। साथ ही अंसार के साथियों के कॉल डिटेल भी खंगाले जाएंगे इससे पता चलेगा कि हिंसा की जगह आखिर अंसार को किसने बुलाया था। पूरी जानकारी के लिए अंसार और साथियों का ब्योरा CDR से जुटाया जाएगा। दरअसल बताया जा रहा है कि मस्जिद के अंदर से ही किसी शख्स ने अंसार को फोन किया था और मौके पर बुलाया था। जबकि हिंसा के चश्मदीदों का कहना है कि अंसार पहले से ही हिंसा वाली जगह  मौजूद था। उस वक्त शोभायात्रा सी ब्लॉक से गुजर रही थी।

अंसार को लेकर अब तक हुए 10 बड़े खुलासे

  1. अंसार पश्चिम बंगाल का रहने वाला
  2. पश्चिम बंगाल का हल्दिया अंसार का ठिकाना
  3. कोविड काल में अंसार हल्दिया में ही रह रहा था
  4. गैरकानूनी काम के लिए लोगों को बाहर से बुलाता था
  5. बाहरी लोगों को दिल्ली में बसाने का इंतजाम करता था
  6. बाहरी लोगों से कबाड़ का काम करवाता था 
  7. कबाड़ की आड़ में काला कारोबार करता था
  8. अंसार ने कई बाहरी लोगों को दिल्ली में बसाया
  9. अंसार महंगी कारों और गोल्ड का शौकीन
  10. जहांगीरपुरी हिंसा में अंसार ने ही झगड़े की शुरुआत की

Delhi Jahangirpuri Violence: स्टिंग ऑपरेशन से हटे कई पर्दे, सामने आए कई सच, जहांगीरपुरी में एक तरफ हिंदुस्तान तो दूसरी पाकिस्तान

एक और खुलासा

जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर एक और खुलासा हुआ है। दिल्ली हिंसा का SDPI कनेक्शन सामने आया है।.हिंसा वाले दिन दिल्ली के जंतर-मंतर पर SDPI का प्रदर्शन चल रहा था जिसमें भड़काऊ भाषण दिए गए। जहांगीरपुरी में मस्जिद तोड़ने की अफवाह उड़ाई गई जिसके बाद वहां हिंसा भड़की। फिलहाल पुलिस SDPI के प्रदर्शन की टाइमिंग की जांच में जुटी है साथ ही ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि प्रदर्शन में शामिल लोग जंतर मंतर से क्या जहांगीरपुरी भी गए थे ?

पुलिसिया जांच जारी

शनिवार को दिल्ली में हुई हिंसा के बाद हाई अलर्ट पर दिल्ली पुलिस, जहांगीरपुरी के साथ साथ जामा मस्जिद और हौज काजी में ड्रोन से निगरानी की।दिल्ली हिंसा मामले में अब तक 25 आरोपी गिरफ्तार। पकड़े गए आरोपियों में दो नाबालिग शामिल हैं। आरोपीसोनू शेख की पूछताछ से खुलासा हुआ है कि दिल्ली पुलिस सोनू के जवाब से संतुष्ट नहीं है। सोनू उर्फ यूनुस ने किसी जानने वाले से पिस्तौल ली थी और उसके पास से कोई जिंदा कारतूस नहीं हुआ था। सोनू ने पिस्टल कितने में ली कितनी गोली ली और किस मकसद से ली इसकी पुलिस जांच कर रही है।

Jahangirpuri Violence: कौन है 'सोनू चिकना' जो हिंसा वाले दिन फायरिंग करते हुए आया था नजर, फिलहाल फरार-VIDEO