लाइव टीवी

Kushinagar: BJP समर्थक बाबर की हत्या पर मंत्री दानिश अंसारी बोले-ऐसी सजा देंगे कि 7 पुश्तें कांप जाएंगी

Updated Mar 28, 2022 | 10:50 IST

BJP supporter killing in Kushinagar : इस घटना पर योगी सरकार में मंत्री दानिश अंसारी ने कहा कि हमारी संवेदना परिवार के साथ है। प्रशासन सख्त से सख्त कार्रवाई करेगा। यह योगी की सरकार है, अपराधियों को कतई बख्शा नहीं जाएगा।

Loading ...
मुख्य बातें
  • यूपी चुनाव में भाजपा की जीत होने पर बाबर ने जश्न मनाया था और मिठाइयां बांटी थी
  • इससे नाराज पड़ोसियों ने बाबर को बुरी तरह पीटा, पिटाई से बाबर की हालत बिगड़ गई
  • लखनऊ मेडिकल में गत 25 मार्च को बाबर ने दम तोड़ दिया, पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

BJP supporter killing in Kushinagar : रामकोला थाना के कठघरही गांव में मुस्लिम युवक बाबर की हत्या मामले में पुलिस ने दो आरोपियों आरिफ और ताहिद को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि अन्य आरोपी फरार हैं जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। भाजपा विधायक के दबाव पर स्थानीय पुलिस हरकत में आई है। वहीं, इस घटना पर योगी सरकार के मंत्री दानिश अंसारी ने सोमवार को कहा कि अपराधियों पर कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी जिसे उनकी सात पीढ़ियां याद करेंगी। बता दें कि यूपी में भाजपा की जीत पर बाबर ने मिठाइयां बांटी थीं और जश्न मनाया था। इस पर बाबर का अपने पड़ोंसियों के साथ विवाद हो गया। बताया जा रहा है कि पड़ोसियों ने बाबर की जमकर पिटाई की। इस पिटाई से उसकी तबीयत काफी बिगड़ गई। बाद में उसे रामकोला पीएचसी से लखनऊ मेडिकल भेजा गया जहां 25 मार्च को उसने दम तोड़ दिया। 

पत्नी ने रामकोला थाने में दर्ज कराया केस

बाबर की मौत हो जाने के बाद उसकी पत्नी ने रामकोला थाने में केस दर्ज कराया। हालांकि, पुलिस शुरुआत में कोई कार्रवाई करने से बचती रही लेकिन भाजपा विधायक ने जब इस मामले पर प्रशासन से आपत्ति जताई तो पुलिस कार्रवाई करते दिखी। पड़ोसियों से विवाद होने के बाद बाबर ने पुलिस से सुरक्षा देने की मांग की थी जिसे नजरंदाज किया गया। बाबर को आशंका थी कि भाजपा की जीत का जश्न मनाने पर उस पर हमला हो सकता है क्योंकि पड़ोसियों ने उसे धमकी दी थी।   

'ऐसी सजा देंगे आने वाली सात पीढ़ियां कांप जाएंगी'
इस घटना पर योगी सरकार में मंत्री दानिश अंसारी ने कहा कि हमारी संवेदना परिवार के साथ है। प्रशासन सख्त से सख्त कार्रवाई करेगा। यह योगी की सरकार है, अपराधियों को कतई बख्शा नहीं जाएगा। सरकार की तरफ से स्पष्ट संदेश दिया जाएगा कि राज्य में रहना है तो कानून का पालन करना होगा। जो अपराधी हैं उन पर सरकार ऐतिहासिक कार्रवाई करेगी। अपराधियों को या तो उत्तर प्रदेश छोड़ना होगा या अपराध छोड़ना होगा। अपराध में लिप्त आरोपी समाज को बांटने वाली मानसिकता से लिप्त हैं। उत्तर प्रदेश में अमन, भाईचारा तोड़ने की जो कोई भी कोशिश करेगा हम उसे कानून के तहत ऐसी सजा देंगे कि उसकी आने वाली सात पीढ़ियां भी कांप जाएंगी।