लाइव टीवी

UP: कुशीनगर में मुस्लिम युवक ने BJP की जीत पर जश्न मनाते हुए बांटी मिठाई, पड़ोसियों ने कर दी पीट-पीटकर हत्या

Updated Mar 28, 2022 | 07:00 IST

Kushinagar News: यूपी के कुशीनगर में चुनाव में बीजेपी की जीत की खुशी मनाने पर एक मुस्लिम शख्स की हत्या कर दी गई। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Loading ...
UP: BJP की जीत पर मुस्लिम युवक ने बांटी मिठाई, हो गई हत्या
मुख्य बातें
  • कुशीनगर में बीजेपी की जीत पर खुशी मनाई तो मुस्लिम युवक की हो गई हत्या
  • सीएम योगी ने युवक की हत्या पर दुख जताते हुए कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश
  • कुशीनगर पुलिस ने जश्न मनाने पर हत्या मामले में 2 लोगों को किया गिरफ्तार

Muslim Youth Killed in Kushinagar: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बीजेपी के मुस्लिम सपोर्टर की हत्या हो गई है। के रामकोला थाने के कठघरही गांव में बाबर नाम के शख्स ने बीजेपी की बंपर जीत पर मिटाई बांटी और ये उसके पड़ोसियों को नागवार गुजरा और उसने बाबर की पीट-पीट कर हत्या कर दी।  मृतक बाबर की पत्नी ने रामकोला थाने में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उधर, सीएम योगी ने शख्स की मौत पर ट्वीट कर दुख जताया है और आरोपियों को पर सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया है

बीजेपी की जीत पर मनाया था जश्न

जश्न मनाने पर हत्या मामले में जिन 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनका नाम - आरिफ़ पुत्र अज़ीमुल्ला और ताहिद पुत्र इशा है। मीडिया ने चलाई खबर तो तब जाकर पुलिस मकहमा जागा और दो लोगों को गिरफ्तार किया। इससे पहले घटना के 5 दिन बीतने पर भी किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया था। जिस मुस्लिम युवक बाबर की हत्या हुई थी उसने विधानसभा चुनाव में  भाजपा का प्रचार किया था और भाजपा की सरकार बनने पर बाबर ने गांव में मिठाई बांटी थी। भाजपा का प्रचार करने और मिठाई बांटने  पर पट्टीदारों ने उसकी पिटाई की थी। 

परिजनों का आक्रोश

मुस्लिम युवक को उसके पट्टीदारों ने जमकर पिटाई की जिसके बाद युवक को जिला अस्पताल और फिर लखनऊ रेफर किया गया जहाँ इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। घटना बीते 20 मार्च की है। मृतक का शव जब गांव में पहुचा तो लोग आक्रोशित हो गए लोगों ने शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया ।मामला सत्ताधारी दल से जुड़ा होने के कारण प्रशासनिक अमला भी सक्रिय हो गया । क्षेत्रीय विधायक भी मौके पर पहुँच गए। मृतक बाबर के परिजनों का कहना था कि पड़ोस में रहने वाले पट्टीदार इस बात पर नाराज थे कि बाबर भाजपा का प्रचार क्यों कर रहा है।