लाइव टीवी

भगवंत मान को लेकर दिल्ली के सरकारी स्कूल में पहुंचे केजरीवाल, शिक्षा निदेशक ने दी पंजाब के CM को प्रजेंटेशन

Updated Apr 25, 2022 | 12:40 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कालकाजी के डॉ बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस का दौरा किया।

Loading ...
भगवंत मान को लेकर दिल्ली के सरकारी स्कूल में पहुंचे केजरीवाल
मुख्य बातें
  • पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया दिल्ली के सरकारी स्कूल का दौरा
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान को लेकर पहुंचे कालकाजी स्थित स्कूल में
  • दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया भी रहे मौजूद

नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दिल्ली दौरे पर हैं। इस दौरान आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उन्हें लेकर दिल्ली दक्षिणी दिल्ली के कालकाजी स्थित डॉ बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस ले गए। इस दौरान उनके साथ दिल्ली के शिक्षा मंत्री और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे। दिल्ली के शिक्षा निदेशक हिमांशु गुप्ता ने पंजाब के प्रतिनिधिमंडल को विस्तार से दिल्ली के शिक्षा मॉडल के बारे में जानकारी दी।

भगवंत मान ने कही ये बात

स्कूल का दौरा करने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, 'मैंने यहां कई छात्रों से बात की, और वे पहले कहां पढ़ते थे ये पूछा। उन्होंने यहां दाखिला लेने के लिए बड़े निजी स्कूलों को छोड़ दिया। उनका कहना है कि यहां सुविधाएं ज्यादा हैं। इन छात्रों के पास नए विचार हैं... यह मन को झकझोर देने वाला है। यह अगले स्तर की शिक्षा है। कुछ ऐसा जिसके बारे में बड़े स्कूल सोच भी नहीं सकते, उसे सरकारी स्कूलों ने लागू कर दिया है। डिजिटल शिक्षा हो रही है। बड़ी कंपनियों का सहयोग है। मैंने अमेरिका-कनाडा में ऐसे स्कूल देखे हैं लेकिन भारत में नहीं।'

पंजाब सीएम भगवंत मान आ रहे हैं दिल्ली, करेंगे 'सरकारी स्कूलों' और 'मोहल्ला क्लीनिक' का दौरा

पंजाब सरकार ने दिया था ये आदेश

इससे पहले रविवार को ही पंजाब के शिक्षा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने अपने ट्विटर हैंडल पर स्कूलों के खिलाफ जांच के आदेश दिये। उन्होंने ट्वीट किया, ‘720 निजी स्कूलों के खिलाफ जांच के आदेश दिये गये हैं, जिनके खिलाफ अभिभावकों ने शिकायत दर्ज कराई थी। दोषी पाये जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।’ पिछले महीने मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य के सभी निजी स्कूलों को निर्देश दिया था कि शुल्क नहीं बढ़ाया जाए।

एक्शन में भगवंत मान सरकार, 184 VIPs की सुरक्षा ली वापस, इसमें पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी भी शामिल

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।