लाइव टीवी

Building collapses in Delhi: सत्य निकेतन इमारत हादसा, मलबे से दो शव निकाले, 5 के अभी दबे होने की आशंका

Updated Apr 25, 2022 | 17:24 IST

राजधानी दिल्ली के सत्य निकेतन क्षेत्र में एक निर्माणाधीन इमारत के ढहने की सूचना मिली है। बचाव और राहत कार्य के लिए दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं।

Loading ...
दिल्ली के सत्यनिकेतन में निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरी, कुछ लोगों के फंसे होने की खबर
मुख्य बातें
  • दिल्ली के सत्य निकेतन क्षेत्र में एक निर्माणाधीन इमारत गिरी
  • दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं 5 मजदूरों को बाहर निकाला गया
  • मौके पर राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है

Under construction building collapses in Delhi: राजधानी दिल्ली में बड़ा हादसा हुआ है। दक्षिणी दिल्ली के सत्यनिकेतन में सोमवार को एक निर्माणाधीन इमारत गिर गई। एनडीआरएफ के अधिकारी गोवर्धन बैरवा ने बताया कि मलबे से दो शव बाहर निकाले गए हैं। मलबे में अभी से चार से पांच लोगों के दबे होने की आशंका है। घटनास्थल पर एनडीआरएफ की 25 टीमें राहत एवं बचाव कार्य चला रही हैं।  राहत एवं बचाव कार्य में जुटे एनडीआरएफ के कर्मियों ने मलबे में दबे अब तक कुल पांच लोगों को बाहर निकाला है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि यह हादसा बेहद दुखद है। जिला प्रशासन राहत और बचाव के काम में जुटा है। मैं खुद घटना से सम्बंधित हर जानकारी ले रहा हूं।

पीजी किया जा रहा था तैयार

इस बिल्डिंग को पिछले कुछ महीनों से बनाया जा रहा था और एक पीजी के रूप में इसे तैयार किया जा रहा था। एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन को मौके पर बुलाया जा रहा है। लोगों का कहना है दिल्ली पुलिस को कॉल करने के बाद टीम काफी देर से पहुंची, वहीं पुलिस का कहना है कि कॉल मिलते ही तुरंत वह घटनास्थल पर पहुंच गई थी। फिलहाल बचाव और राहत का कार्य प्रगति पर है। 

दक्षिणी दिल्ली के मेयर ने बिल्डिंग हादसे का जिम्मेदार मकान मालिक को ठहराते हुए कहा कि निगम की ओर से पिछले महीने एडवाइजरी जारी की गई थी। इमारत में मरम्मत का काम हो रहा था, उसी दौरान यह घटना हुई। मेयर ने कहा कि इमारत के मालिक ने इस मरम्मत कार्य की जानकारी नहीं दी थी।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।