लाइव टीवी

Auto Taxi Driver Protest: दिल्ली में ऑटो-टैक्सी से सफर में रूकावट, कई मांगों को लेकर इस दिन हड़ताल का ऐलान

Updated May 27, 2022 | 13:58 IST

Auto Taxi Driver Protest: दिल्‍ली में ऑटो और टैक्‍सी चालक एक जून को हड़ताल पर रहकर परिवहन मुख्‍यालय का घेराव करेंगे। ऑटो-टैक्‍सी चालकों का यह प्रदर्शन दिल्‍ली सरकार के किराया बढ़ोत्‍तरी प्रस्‍ताव के विरोध और सीएनजी पर सब्सिडी देने जैसी मांग को लेकर हो रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
दिल्‍ली में एक जून को नहीं चलेंगे ऑटो और टैक्‍सी (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली-एनसीआर की सड़कों पर एक जून को नहीं दौड़ेंगे ऑटो और टैक्‍सी
  • दिल्‍ली सरकार का किराया बढ़ोत्‍तरी प्रस्‍ताव ऑटो व टैक्‍सी चालको नहीं आया पंसद
  • ऑटो और टैक्‍सी चालक कर रहे हैं सीएनजी पर सब्सिडी देने की मांग

Auto Taxi Driver Protest: दिल्‍ली में ऑटो और टैक्‍सी से सफर करने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर है। ऐसे लोगों को एक जून को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। क्‍योंकि इस दिन दिल्‍ली के सभी ऑटो और टैक्‍सी चालक हड़ताल पर रहेंगे। इसलिए एक जून को घर से निकलने से पहले वाहन की व्‍यवस्‍था जरूर कर लें। दरअसल, दिल्ली सरकार द्वारा किराया बढ़ोतरी के लिए एक कमेटी बनाई गई थी।

इस कमेटी ने दो दिन पहले दिल्‍ली सरकार को किराया बढ़ाने का प्रस्‍ताव सौंपा है, इसमें कमेटी द्वारा किराया बढ़ाने की जो अनुशंसा की गई है, उससे ऑटो और टैक्‍सी चालक खुश नहीं हैं। इस प्रस्ताव के विरोध और सीएनजी पर सब्सिडी देने जैसी कई मांगों को लेकर अब हड़ताल करने का ऐलान किया है।

परिवहन विभाग के मुख्यालय का होगा घेराव

ऑटो-टैक्सी चालक एक जून को हड़ताल करने के साथ सिविल लाइंस स्थित परिवहन विभाग के मुख्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन कर घेराव करेंगे। यह धरना-प्रदर्शन ऑल दिल्ली ऑटो-टैक्सी ट्रांसपोर्ट कांग्रेस यूनियन के बैनर तले आयोजित किया जाएगा। इसमें राष्ट्रवादी ऑटो जन चेतना समिति, एक्सपर्ट ड्राइवर सलूशन एसोसिएशन, प्रयत्नशील ऑटो रिक्शा ड्राइवर समिति, मोती नगर ऑटो रिक्शा यूनियन, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र तिपहिया चालक यूनियन और ऑटो टैक्सी चालक सेना समेत अन्य संगठनों के चालक शामिल होंगे। इस हड़ताल की खास बात यह कि इसमें स्कूल कैब चालक भी शामिल होंगे।

कमेटी ने दिया है यह प्रस्‍ताव

बता दें कि, सीएनजी के दामों में बढ़ोत्‍तरी के बाद पिछले एक माह से ऑटो, टैक्सी और कैब चालक एसोसिएशन के सदस्य सीएनजी गैस पर सब्सिडी देने की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर 18 अप्रैल से 2 दिवसीय हड़ताल भी किया गया था। जिसके बाद दिल्‍ली सरकार ने किराया समीक्षा के लिए एक कमेटी का गठन किया था। इस कमेटी ने दो दिन पहले ही दिल्‍ली सरकार को अपना प्रस्‍ताव सौंपा है। जिसमें ऑटो का किरया प्रति किलोमीटर एक रुपये और टैक्‍सी के किराये में 60 फीसदी वृद्धि की अनुशंसा की गई है। वहीं ऑटो और टैक्‍सी चालक इससे अधिक बढ़ोत्‍तरी या सीएनजी पर सब्सिडी देने की मांग कर रहे है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।