लाइव टीवी

Delhi News: आर्मी अफसर बन फैक्ट्री मालिक को ठगा, पांच रुपए ट्रांसफर करते ही गायब हो गये 10.47 लाख रुपये

Updated Jul 28, 2022 | 13:53 IST

Delhi News: दिल्‍ली में आर्मी अफसर बनकर एक कारोबारी को ठगने का मामला सामने आया है। ठगों ने आर्मी के लिए रबड़ की पाइप खरीदने के बहाने कारोबारी को झांस में लिया और अकाउंट में पांच रुपये मंगाकर 10.47 लाख रुपये निकाल लिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
आर्मी अफसर बन कारोबारी से लाखों ठगे
मुख्य बातें
  • पीड़ित कारोबारी की राजस्‍थान में है पाइप बनाने की फैक्‍ट्री
  • अकाउंट में पांच रुपये मंगाकर निकाल लिए 10.47 लाख रुपये
  • शाहदरा साइबर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

Delhi News: दिल्‍ली में आर्मी अफसर बनकर एक कारोबारी से लाखों रुपये ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने आर्मी के लिए रबड़ की पाइप खरीदने के लिए अपने झांसे में फंसाया और फिर सौंदा तय कर पेमेंट भजने के नाम पर कारोबारी के बैंक अकाउंट की जानकारी हासिल की। इसके बाद अकाउंट वेरिफिकेशन के लिए पांच रुपये मंगाया और खाते से 10.47 लाख रुपये की रकम साफ कर दी। इस मामले में पीड़ित मयंक जैन की शिकायत पर शाहदरा जिले की साइबर थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है।

शिकायतकर्ता मयंक ने बताया कि वे परिवार के साथ सैनी एन्क्लेव में रहते हैं। उनकी राजस्थान के नीमराना फेज-एक में रबड़ पाइप बनाने की फैक्ट्री है। उनके पिता के मोबाइल पर एक अंजान नंबर से फोन आया और कॉल करने वाले ने खुद को आर्मी अफसर बताकर आर्मी के लिए रबड़ के पाइप खरीदने की इच्छा जताई। ठग ने पाइप की रकम तय करने के बाद पीड़ित के पिता से आर्मी के खाते में पांच रुपये भेजने को कहा।

पैसे ट्रांसफर करते ही अकाउंट से कटने लगी रकम

पीड़ित ने बताया कि इस बात पर शक होने पर जगह हमने पैसे भेजने से मना कर दिया तो उसने कहा कि आपका बैंक अकाउंट आर्मी के खाते के साथ जुड़ा हुआ नहीं है। अकाउंट को सक्रिय करने के लिए पहले पांच रुपये भेजने पड़ेंगे। ठग ने उन्हें झांसे में लेने के लिए कहा कि आर्मी का नियम है, जो खाता जुड़ा होता है उसी खाते में रकम भेजी जाती है। जिसके बाद वह पैसे भेजने को तैयार हो गया। पीड़ित ने बताया कि 15 मिनट के बाद कारोबारी के पास कुणाल चौधरी नाम के व्यक्ति का फोन आया और उसने भी खुद को आर्मी का कर्मचारी बताकर खाते में पांच रुपये भेजने के लिए कहा। पांच रुपये भेजते ही अकाउंट से पैसे कटने शुरू हो गया। पीड़ित जब तक कुछ समझ पाते अकाउंट से 10.47 लाख रुपये कट गए। जिसके बाद पीड़ित ने थाने पहुंचकर मामला दर्ज कराया।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।