लाइव टीवी

दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही का हिस्सा नहीं होंगे बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता, निष्कासन की कार्रवाई

Updated Sep 01, 2022 | 11:50 IST

दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही में अब बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता शिरकत नहीं कर सकेंगे। विधानसभा अध्यक्ष से उन्हें पूरे सत्र के लिए निष्कासित कर दिया है।

Loading ...
विजेंद्र गुप्ता दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही से निष्कासित
मुख्य बातें
  • दिल्ली विधानसभा में एक्साइज पॉलिसी के खिलाफ मुखर रहे हैं विजेंद्र गुप्ता
  • विजेंद्र गुप्ता को विधानसभा अध्यक्ष कई दफे दे चुके थे चेतावनी
  • दिल्ली सरकार की शिक्षा नीति पर भी उठाए थे सवाल

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष ने बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता पर गाज गिराई है। उन्हें पूरे सत्र के लिए निष्कासित कर दिया गया है। यानी कि अब वे सदन की कार्यवाही का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। बता दें कि एक्साइज पॉलिसी को लेकर वो अरविंद केजरीवाल सरकार के खिलाफ मुखर थे। सदन के भीतर और बाहर वो इस विषय पर जबरदस्त तरीके से अपनी आवाज बुलंद करते रहे हैं। 

विश्वास मत पर चर्चा के बाद होनी है वोटिंग
विधानसभा में आज विश्वास मत पर चर्चा के बाद मतदान होना है। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी विधायकों ने हंगामा किया जिसके बाद विजेंद्र गुप्ता समेत अभय वर्मा और अनिल वाजपेयी को पूरे सत्र के लिए बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। बता दें कि एक्साइज पॉलिसी और शिक्षा नीति पर घिरे होने के बाद आम आदमी पार्टी ने सोमवार को सदन में विश्वास मत पेश किया था। विश्वास मत पर बोलते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि केंद्र की सरकार हमारी लोकप्रिय नीतियों को बर्दाश्त नहीं कर पा रही है और उसका असर यह हो रहा है कि हमारी सरकार को बदनाम किया जा रहा है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।