लाइव टीवी

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट पर BJP का AAP से सवाल, एक ही स्टोरी दो जगहों पर कैसे छपी? विधूड़ी बोले-यह पेड कंटेंट   

Updated Aug 19, 2022 | 14:19 IST

BJP questions New York Times report : न्यूयॉर्ट टाइम्स की इस रिपोर्ट को लेकर भाजपा ने AAP से सवाल पूछे हैं और उसे कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की है। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने पूछा कि सीएम केजरीवाल को यह बताना चाहिए एक ही स्टोरी न्यूयॉर्ट टाइम्स एवं खलीज टाइम्स में कैसे छपी?

Loading ...
न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट पर भाजपा ने आम आदमी पार्टी को घेरा।
मुख्य बातें
  • दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था की तारीफ करने वाली न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट पर हंगामा
  • भाजपा का आरोप-AAP ने पैसे देकर एक खालिस्तानी समर्थक से लिखवाया लेख
  • पूनावाला ने पूछा कि एक ही स्टोरी न्यूयॉर्ट टाइम्स-खलीज टाइम्स में कैसे छप गई

New York Times report : अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स में दिल्ली की शिक्षा की तारीफ करने वाले लेख पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आम आदमी पार्टी पर सवाल खड़े किए हैं। भाजपा का दावा है कि दिल्ली की शिक्षा पर एक ही स्टोरी न्यूयॉर्ट टाइम्स एवं खलीज टाइम्स में छपी है और दोनों अखबारों में एक जैसी तस्वीर लगाई गई है। भाजपा का आरोप है कि यह स्टोरी नहीं ब्लिक विज्ञापन है जिसे पैसे देकर प्रकाशित कराया गया है। भगवा पार्टी का कहना है कि दोनों खबर को रिपोर्टर भी एक है।  भाजपा नेता रमेश बिधूड़ी का दावा है कि यह लेख खालिस्तान समर्थक ने लिखा है और इसे पैसे देकर लिखवाया गया है। 

न्यूयॉर्क टाइम्स में दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था की तारीफ  
बता दें कि दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सहित दिल्ली-एनसीआर में 21 जगहों पर छापे की कार्रवाई शुरू की। छापे की कार्रवाई शुरू होने के बाद पूरी आम आदमी पार्टी सिसोदिया के बचाव में उतर आई। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिसोदिया का बचाव करते हुए दिल्ली की शिक्षा की तारीफ करने वाले न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार की रिपोर्ट का हवाला दिया। केजरीवाल ने कहा कि न्यूयॉर्ट टाइम्स की यह रिपोर्ट बताती है कि सिसोदिया देश के ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे अच्छे शिक्षा मंत्री हैं। दिल्ली के सीएम ने कहा कि उनके एवं सिसोदिया के यहां पहले भी जांच एजेंसी का छापा पड़ा लेकिन उसे कुछ नहीं मिला। सीबीआई को इस बार भी कुछ नहीं मिलेगा। 

एक ही स्टोरी न्यूयॉर्ट टाइम्स एवं खलीज टाइम्स कैसे छपी?-BJP
न्यूयॉर्ट टाइम्स की इस रिपोर्ट को लेकर भाजपा ने AAP से सवाल पूछे हैं और उसे कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की है। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने पूछा कि सीएम केजरीवाल को यह बताना चाहिए एक ही स्टोरी न्यूयॉर्ट टाइम्स एवं खलीज टाइम्स में कैसे छपी? दोनों स्टोरी में एक जैसी ही तस्वीर है। पूनावाला ने कहा कि दिल्ली सरकार ने विज्ञापनों पर पैसा बहुत ज्यादा खर्च किया है। इस बात की आशंका है कि ये रिपोर्ट विज्ञापन के तौर पर इन अखबारों में छपवाई गई हो। भाजपा नेता ने कहा कि केजरीवाल को दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था पर न्यूयॉर्ट टाइम्स की नहीं बल्कि भारतीय मीडिया की रिपोर्टों को पढ़ना चाहिए। 


   
दिनेश अरोड़ा से AAP के क्या संबंध हैं-पूनावाला
पूनावाला ने आगे कहा, 'मीडिया में बार मालिक दिनेश अरोड़ा के साथ अरविंद केजरीवाल एवं मनीष सिसोदिया की तस्वीर सामने आई है। AAP को देश को यह बताना चाहिए कि दिनेश अरोड़ा कौन है। दिनेश अरोड़ा ने केजरीवाल एवं सिसोदिया के साथ अपनी तस्वीरों को सोशल मीडिया में पोस्ट किया था लेकिन नई आबकारी नीति की सीबीआई जांच की सिफारिश होने के बाद इन पोस्ट्स को डिलीट कर दिया गया। जाहिर है कि बार मालिक के साथ संबंध उजागर न होने पाएं, इसलिए इस बात को दबाने की कोशिश की गई। पूनावाला ने कहा कि दिनेश अरोड़ा की पहुंच इतनी बड़ी है कि वह सीएम केजरीवाल के घर में जाता है और सिसोदिया को पब में बुलाता है। AAP को बताना चाहिए कि क्या अरोड़ा को राजनीतिक संरक्षण मिला। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।