लाइव टीवी

Delhi Crime: दिल्‍ली में मॉब लिंचिंग-मोबाइल चोरी करने के आरोप में युवक की पीट-पीटकर हत्या, एक गिरफ्तार

Updated Sep 12, 2022 | 20:40 IST

Delhi Crime: सराय रोहिल्ला में मॉब लिंचिंग का एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। फैक्ट्री कर्मचारियों की भीड़ ने मोबाइल फोन चोरी होने के शक में एक युवक की बेल्ट, डंडे और लात-घूसें से पीट-पीटकर हत्‍या कर दी। पुलिस ने इस मामले में मुख्‍य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं अन्‍य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
मोबाइल चोरी के आरोप में युवक की पीट-पीटकर हत्या
मुख्य बातें
  • आरोपी कर्मचारियों ने शनिवार सुबह की थी युवक की हत्‍या
  • पीट-पीटकर हत्‍या के बाद शव को फेंक दिया था सड़क किनारे
  • सीसीटीवी की मदद से पुलिस ने सोमवार को किया मामले का खुलासा

Delhi Crime: राजधानी के सराय रोहिल्ला में मॉब लिंचिंग का एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। एक फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारियों के भीड़ ने मोबाइल फोन चोरी होने के शक में एक 19 वर्षीय युवक की बेल्ट, डंडे और लात-घूसें से पीट-पीटकर हत्‍या कर दी। मॉब लिंचिंग की यह घटना शनिवार को हुई थी, लेकिन दिल्‍ली पुलिस ने इसकी जानकारी सोमवार को दी। पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने बताया कि सराय रोहिल्ला पुलिस को शहजादा बाग में सड़क किनारे एक शव पड़े होने की सूचना मिली थी। मृतक के शरीर पर चोट के कई निशान थे और उसके बाल काट दिए गए थे, जो पास में ही चारों तरफ बिखरे हुए थे।

पुलिस ने मृतक की पहचान इजहार के तौर पर की है। डीसीपी ने बताया कि इस घटना की जांच के दौरान पुलिस टीम ने कई सीसीटीवी फुटेज खंगाले। जिससे पता चला कि शनिवार को मृतक इजहार सुबह करीब चार बजे फैक्ट्री में घुसा था और वहां से एक मोबाइल फोन चुरा भागने लगा। लेकिन फैक्‍ट्री के एक कर्मचारी ज्ञानी ने उसे पकड़ लिया और फिर वहां पर कर्मचारियों की भीड़ इकट्ठी हो गई। पुलिस ने इस मामले के मुख्य आरोपी ज्ञानी को गिरफ्तार लिया है। वहीं, अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

बेल्ट से पीटकर की गई थी हत्या

पुलिस ने बताया कि फैक्‍ट्री के सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि आरोपी ज्ञानी इजहार को घसीटकर फैक्ट्री के बाहर लाया। जहां उसने और अन्य लोगों ने युवक की लात-घूंसों, डंडे, प्लास्टिक के पाइप और बेल्ट से पिटाई शुरू कर दी। डीसीपी कलसी ने कहा कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि. उसने अन्य मजदूरों के साथ मिलकर इजहार को बेसुध होने तक पीटा और उसे सबक सिखाने के लिए कैंची से उसके बाल भी काट दिए थे। जब इजहार के शरीर ने प्रतिक्रिया देना बंद कर दिया तो सभी आरोपी कर्मचारी वहां से भाग गए। पुलिस ने बताया कि, आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या), 201 (साक्ष्य छिपाना या गलत सूचना देना) और 34 (साझा मंशा) के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। वहीं इस मामले में फैक्ट्री के एक मजदूर के बयान पर चोरी के आरोप में मृतक के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।