लाइव टीवी

Delhi Fire : निर्माण भवन में आग, दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

Updated Jun 01, 2020 | 09:42 IST

Fire in Nirman Bhawan : दिल्ली के निर्माण भवन में सोमवार को आग लग गई। आग को बुझाने के लिए दमकल की चार गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची। आग पर काबू पा लिया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
दिल्ली के निर्माण भवन इमारत में आग लगी।
मुख्य बातें
  • दिल्ली के निर्माण भवन इमारत में सोमवार सुबह लगी आग
  • आग लगने की वजह प्रिंटर मे स्पार्किंग होना बताया गया
  • आग पर काबू पाया गया, घटना में कोई व्यक्ति घायल नहीं

नई दिल्ली : दिल्ली के निर्माण भवन में सोमवार को आग लग गई। यह हादसा भवन के चौथे तल पर हुआ।आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की चार गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। बताया जा रहा है कि भवन में आग पर काबू पा लिया गया है। शुरुआती रिपोर्टों के मुताबिक आग लगने की वजह प्रिंटर में स्पार्किंग होना बताया जा रहा है। आग की घटना सामने आने पर सुबह नौ बजे के करीब अग्निशमन विभाग को इसकी जानकारी दी गई। विभाग के अधिकारियों को कहना है कि इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

आर्मी कैंटीन में आग लगी
इससे पहले रविवार सुबह सदर बाजार इलाके में स्थित आर्मी कैंटीन में आग लग गई। कैंटीन में लगी आग पर काबू पाने के लिए दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। इस आग पर सुबह 10 बजे तक काबू पा लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि कैंटीन में आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल सका है। 

पिछले दिनों हुईं आग की घटनाएं 
बता दें कि कैंटीन भंडार विभाग (सीएसडी) दिल्ली छावनी के सदर बाजार में स्थित है। हाल के दिनों में राजधानी में आग लगने की कई घटनाएं सामने आई हैं। इससे पहले 26 मई को उत्तर पश्चिमी दिल्ली के केशवपुरम में जूता फैक्ट्री में आग लग गई थी। गत 30 जनवरी 2019 को ओखला फेज-1 स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से चार लोग घायल हो गए। जबकि नवंबर 2018 में करोल बाग की एक फैक्ट्री में आग लगना की घटना में चार लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।