लाइव टीवी

Delhi Lockdown: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का खास बयान, दिल्ली में फिलहाल नहीं लगेगा लॉकडाउन

Updated Jan 06, 2022 | 12:09 IST

Delhi Lockdown Latest News Today: दिल्ली में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि फिलहाल लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा।

Loading ...
Delhi Lockdown: दिल्ली में लॉकडाउन पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का खास बयान
मुख्य बातें
  • दिल्ली में हर रोज 90 हजार टेस्ट हो रहे हैं, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले
  • फिलहाल लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं
  • हालात को देखते हुए कदम उठाए जा रहे हैं।

Delhi Lockdown Guidelines Latest News Today in Hindi:दिल्ली में कोरोना की रफ्तार डराने वाली है, करीब 100 में से 85 मरीज नए वैरिएंट के शिकार हैं। ऐहतियात के तौर दिल्ली सरकार ने कई कदम उठाए हैं और आने वाले समय में कुछ और कड़े प्रतिबंध का ऐलान किया जा सकता है। इन सबके बीच बड़ा सवाल यह है कि क्या दिल्ली के लोगों को एक बार फिर लॉकडाउन का सामना करना पड़ेगा। इस विषय पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने खास जानकारी दी। उन्होंने कहा कि फिलहाल लॉकडाउन लगाने की आवश्यकता नहीं है।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने क्या कहा

  1. दिल्ली में फिलहाल लॉकडाउन की जरूरत नहीं
  2. प्रतिदिन 90 हजार टेस्ट हो रहे हैं।
  3. दिल्ली में ओमिक्रॉन से मौत अभी तक पुष्ट नहीं
  4. कोरोना को लेकर तैयारी पूरी।
  5. कुछ केस की जीनोम ही सिक्वेंसिंग

दिल्ली में कोरोना के केस
दिल्ली में इस समय ओमिक्रॉन के चार हजार से ज्यादा मामले हैं। इस समय पॉजिटिविटी रेट 6.5 फीसद है। इस समय 202 लोग भर्ती हैं स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकार का स्पष्ट मानना है कि कोरोना सिर्फ कोरोना है, इस बात का कोई अर्थ नहीं है कि वैरिएंट कौन सा है। दिल्ली में दवाओं और ऑक्सीजन की कमी नहीं है, पर्याप्त संख्या में नॉर्मल बेड्स और आईसीयू बेड्स दोनों मौजूद हैं। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।