लाइव टीवी

Delhi News: आंखों में मिर्ची पाउडर डाल 38 लाख लूटने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार, आरोपियों तक ऐसे पहुंची पुलिस

Updated Jul 21, 2022 | 12:44 IST

Delhi News: दिल्‍ली पुलिस ने लाजपत नगर क्षेत्र में हुए 38 लाख रुपये की लूट के मामले को सुलझा लिया है। इस वारदात में शामिल तीन लुटेरों को गिरफ्तार करने के साथ उनके पास से 21 लाख 72 हजार नकद, एक वैन और बाइक बरामद की है। वहीं एक आरोपी अभी भी फरार है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
लाजपत नगर में 38 लाख लूटने वाले तीन लुटेरे गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • चार बदमाशों ने आंखों में मिर्ची पाउडर डाल कर की थी 38 लाख की लूट
  • पुलिस ने 10 हजार मोबाइल नंबर ट्रेस कर आरोपियों का लगाया पता
  • एक आरोपी लूट के रुपयों से गर्लफ्रेंड को ले जा रहा था मनाली घुमाने

Delhi News:  दिल्ली के लाजपत नगर थाना क्षेत्र में दो लोगों की आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर 38 लाख लूटने के मामले को सुलझाने के साथ पुलिस ने तीन लुटेरों को दबोच लिया है। पकड़े गए बदमाशों की पहचान श्रीनिवासपुरी निवासी अबु बकर, जीशान और आसिफ के रूप में की गई है। इन लुटेरों का एक साथी हर्ष अभी भी फरार है। पकड़े गए इन आरोपियों के पास से पुलिस ने 21 लाख 72 हजार नकद, एक वैन और बाइक बरामद कर ली है।

दक्षिण पूर्व जिले की पुलिस उपायुक्त ईशा पांडेय ने बताया कि 15 जुलाई की शाम को करीब छह बजे लाजपत नगर थाना पुलिस को पीसीआर कॉल मिली थी कि डिफेंस कॉलोनी फ्लाईओवर  के पास कुछ बदमाशों ने व्यवसायी के साथ लूट की है। जब पुलिस वहां पहुंची तो लूट के शिकार अनित कुमार यादव और छत्तर सिंह ने बताया कि वे चांदनी चौक स्थित के प्रकाश एंड को. कुचा ब्रिजनाथ से लिए काम करते हैं। 

व्यापारियों से भुगतान लेकर लौट रहे थे

वे लाजपत नगर-4 के कपड़ा व्यापारियों से भुगतान लेने आए थे। कई दुकानदारों से दोनों ने कुल 38 लाख वसूले और एक किराये के ऑटो से चांदनी चौक लौट रहे थे। लेकिन डिफेंस कॉलोनी फ्लाईओवर पहुंचने पर दो बाइक पर आए चार बदमाशों ने उन दोनों की आंखों में मिर्च पाउडर डालकर पैसों से भरा बैग लूट लिया। घटना के बाद पुलिस की पांच टीम ने लुटेरों की तलाश शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस की टीमों ने घटना स्‍थल व लाजपत नगर के आसपास मौजूद 450 सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। इनमें से कुछ फुटेज में चार आरोपित इलाके की रेकी करते दिखाई दिए। इसके बाद ये आरोपी रिंग रोड व लाला लाजपत राय मार्ग पर भी ऑटो के पीछे जाते दिखाई दिए। जिसके बाद पुलिस टीम इन आरोपितों की सीडीआर, मोबाइल डंप डाटा व अन्य तरीकों से इनकी जानकारी जुटानी शुरू की। 

10 हजार मोबाइलों के डंप डाटा खंगाले

इस दौरान पुलिस को पता चला कि वारदात से पहले एक मोटरसाइकिल को लाजपत नगर इलाके से चुराया गया था। पुलिस ने करीब 10 हजार मोबाइलों के डंप डाटा को खंगालने के बाद एक वैन के चालक श्रीनिवासपुरी निवासी हर्ष का मोबाइल नंबर पता किया और फिर उस नंबर को ट्रेस करते हुए श्रीनिवासपुरी से अबू बकर व जीशान को दबोच लिया। वहीं आरोपी आसिफ को पानीपत, हरियाणा के एक होटल से गिरफ्तार किया गया। वह अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मनाली घूमने जा रहा था। वहीं पुलिस अब हर्ष की तलाश में जुटी है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।