लाइव टीवी

Delhi News: डबल लेयर सिक्योरिटी में बिजनेसमैन कर रहा था 88 लाख की विदेशी मुद्रा की तस्‍करी, ऐसे दबोचा गया

Updated Sep 16, 2022 | 19:35 IST

Delhi News: दिल्‍ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ के सुरक्षा कर्मियों ने एक व्‍यक्ति को विदेशी मुद्रा तस्‍करी के मामले में पकड़ा है। यह व्‍यक्ति बैंकॉक जा रहा था। आरोपी ने अपने लैपटॉप बैग में छिपा कर 88 लाख रुपये मूल्‍य के विदेशी मुद्रा रखे थे। आरोपी को गिरफ्तार कर कस्‍टम विभाग के हवाले कर दिया गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
दिल्‍ली एयरपोर्ट के अंदर का दृश्‍य
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली से बैंकॉक जा रहा था गिरफ्तार कारोबारी
  • लैपटॉप बैग के अंदर छिपा रखे थे डॉलर और दिरहम
  • आरोपी नहीं दे सका विदेशी मुद्रा के बाबत वैध कागजात

Delhi News: शरीर पर महंगे ब्रांड का सूट, हाथों में महंगी घड़ी, हाथ में एक ट्रॉली बैग लिए एक व्‍यक्ति एयरपोर्ट के चेक-इन इलाके में काफी देर से टहल रहा था। एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के कर्मचारियों ने जब उसे पहली बार सीसीटीवी कैमरे से देखा तो वह कोई बड़ा बिजनेसमैन लगा, लेकिन उसके अंदर की बेचैनी, उस पर शक करने को मजबूर कर रही थी। इसके बाद जब एयरपोर्ट के सुरक्षाकर्मियों ने व्‍यक्ति के अपने साथ ले जाकर उसके बैग की जांच की तो अंदर से निकली नोटों की गड्डियां देख दंग रह गए।  

यह पूरा मामला आईजीआई एयरपोर्ट पर बीती रात का है। सीआईएसएफ के प्रवक्ता अपूर्व पांडेय ने बताया कि, बीती रात करीब एक बजे एयरपोर्ट पर निगरानी में तैनात खुफिया कर्मचारियों ने चेक-इन इलाके में एक व्‍यक्ति को देखा, जिसकी गतिविधियां संदिग्ध लग रही थी। इसके बाद जब यात्री के बैग की तलाश ली गई तो उसके अंदर रखे एक लैपटॉप बैग में करीब 88 लाख रुपये मूल्‍क की विदेशी मुद्रा बरामद की गई। पकड़ा गया यात्री इस विदेशी मुद्रा को लेकर बैंकॉक जा रहा था। यात्री को पूछताछ के लिए कस्टम विभाग के हवाले कर दिया गया है।

लैपटॉप बैग में मिले 56 हजार डॉलर और 2 लाख यूएई दिरहम

अधिकारियों के अनुसार, शक होने के बाद आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने खुद को एक कारोबारी बताया। आरोपी की पहचान तमिश अनेजा के रूप में हुई। सुरक्षा कर्मियों ने शक के आधार पर आरोपी व उसके बैग की तलाशी ली तो कुछ नहीं मिला। इसके बाद आरोपी के ट्रॉली बैग से लैपटॉप बैग को निकालकर एक्‍सरे मशीन में डाला गया तो कुछ विदेशी मुद्रा दिखाई दी थी। इसके बाद दो लेयर को काट कर अंदर से करीब 56 हजार अमेरिकी डालर और 2 लाख यूएई दिरहम निकाले गए, इनका भारतीय मुद्रा में करीब 88 लाख रुपये मूल्‍य है। अधिकारियों के अनुसार आरोपित ने लैपटॉप बैग के अंदर बरामद मुद्रा को छिपा रखा था और पूछताछ के दौरान वह विदेशी मुद्रा के बाबत वैध कागजात पेश नहीं कर पाया। जिसके बाद आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर आगे की कारवाई के लिए कस्टम विभाग को सौंप दिया गया।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।