लाइव टीवी

Delhi Chandni Chowk : फिर से बदलेगी चांदनी चौक की सूरत, सुधार के लिए एमसीडी करेगा अब ये काम

Updated Jun 27, 2022 | 11:54 IST

Delhi Chandni Chowk : दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने एक बार फिर से चांदनी चौक पर सुधार का काम शुरू किया जाएगा। एमसीडी यहां स्वच्छता गतिविधियों को फिर से शुरू करेगा। इतना ही नहीं इस क्षेत्र में चलने वाले रिक्शे की संख्या को भी कम करने के लिए एमसीडी प्लानिंग कर रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
चांदनी चौक में फिर होगा सुधार का काम
मुख्य बातें
  • फिर से होगा चांदनी चौक पर सुधार का काम
  • रिक्शे की संख्या को भी किया जाएगा कम
  • सीसीटीवी कैमरों का इस्तेमाल किया जाएगा

Delhi Chandni Chowk : दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) द्वारा एक बार फिर से चांदनी चौक में सुधार का काम शुरू किया जाएगा। एमसीडी यहां स्वच्छता गतिविधियों को फिर से शुरू करेगा। साथ ही चांदनी चौक के अंदर चलने वाले रिक्शा की भीड़ को भी कम करेगा। एमसीडी ने पाया है कि, चांदनी चौक पर लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने सुधार का उचित काम नहीं किया। ऐसे में बाजार के अंदर स्वच्छता के मकसद से हाल ही में पुनर्विकास निगम (एसआरडीसी) की एक मीटिंग हुईं।

इस मीटिंग के बाद फैसला किया गया है कि, स्वच्छता गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए एमसीडी चांदनी चौक में फिर से सुधार के लिए काम करेगा। इतना ही नहीं इस क्षेत्र में चलने वाले रिक्शे की संख्या को भी कम करने के लिए एमसीडी प्लानिंग कर रहा है।

चांदनी चौक में वाहनों और रिक्शा की भीड़ होगी कम

नगर निगम के अनुसार, स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए चांदनी चौक में वाहनों और रिक्शा की भीड़ को कम करना जरूरी है। इसके लिए सीसीटीवी कैमरों का इस्तेमाल किया जाएगा। सुबह 9 बजे से रात 9 बजे के बीच चांदनी चौक में प्रवेश करने वाले वाहनों को दंडित करने के लिए मदद करेगा। नियम तोड़ने वालों पर ऑनलाइन जुर्माना लगाया जाएगा। गौरतलब है कि, बीती 10 जून को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने चांदनी चौक पर औचक निरीक्षण किया था।

चांदनी चौक के रख रखाव में सुधार

इस निरीक्षण में उपमुख्यमंत्री ने बाजार के रखरखाव में कई खामियां पाई थीं। जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों को पुनर्विकसित चांदनी चौक बाजार की स्थिति पर तुरंत एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया था। इसको ध्यान में रखते हुए चांदनी चौक के रख रखाव में सुधार के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा करने के मकसद से बैठक बुलाई गई थी। जिसके बाद चांदनी चौक में फिर से सुधार के काम को लेकर फैसला किया गया है। बता दें कि, चांदनी चौक के कई व्यापारियों की शिकायत है कि, बीते कुछ समय से यहां साफ-सफाई की अनदेखी हो रही है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।