लाइव टीवी

Delhi Vehicle Theft:हाई सिक्योरिटी गाड़ियां भी ये चोर मिनटों में कर देते थे गायब, रवि गैंग के तीन गिरफ्तार

Updated May 28, 2022 | 12:35 IST

Delhi Vehicle Theft: दक्षिण पश्चिमी जिले की एएटीएस टीम ने रवि गैंग से जुड़े तीन वाहन चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पुलिस ने गिरफ्तार किए रवि गैंग के तीन वाहन चोर
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली के कुख्‍यात रवि गैंग के तीन वाहन चोर चढ़े पुलिस के हत्‍थे
  • आरोपी सॉफ्टवेयर की मदद से चुरा लेते थे हाई सिक्योरिटी वाले वाहन
  • आरोपियों के पास से पांच वाहन, तमंचा व हैकिंग डिवाइस एवं टूल किट बरामद

Delhi Vehicle Theft: राजधानी के दक्षिण पश्चिमी जिले की एएटीएस को वाहन चोरी पर शिकंजा कसने में बड़ी सफलता मिली है। पुलिस टीम ने दिल्‍ली के कुख्‍यात रवि गैंग के तीन वाहन चोरों को उत्तम नगर से गिरफ्तार किया है। साथ ही आरोपितों के पास से कई वाहन भी बरामद किए हैं। पुलिस ने बदमाशों के पास से तीन हुंडई क्रेटा, दो मारुति ब्रेजा, एक वेन्यू कार, एक मारुति स्विफ्ट कार, दो तमंचे, पांच कारतूस और कारों की 30 चाबियां व वाहनों के लॉक खोलने के लिए प्रयोग किए जाने वाली हैकिंग डिवाइस एवं टूल किट बरामद की है।

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपितों की पहचान दिल्‍ली के हस्तसल स्थित जनता फ्लैट्स निवासी मनीष राव (43), जगदीप शर्मा (42) और मेरठ के अहमद नगर निवासी आस मोहम्मद (40) के रूप में की है। इन आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस टीम ने दिल्‍ली के अलग-अलग थानों में दर्ज करीब आठ मामले सुलझा लिए हैं। पुलिस ने बताया कि यह गैंग दिल्ली-एनसीआर से कार चोरी कर यूपी, राजस्थान व कई अन्य राज्यों में बेच देता था। यूपी कारों को चुराने के बाद सॉफ्टवेयर की मदद से उनमें लगे सभी सिक्योरिटी डिवाइस को बंद कर देते थे।

आरोपियों ने कबूल की कई चोरी की वारदातें

एएटीएस की टीम ने यह कार्रवाई एएटीएस के इंचार्ज आनंद कुमार के नेतृत्व में की। टीम ने सबसे पहले स्थानीय लोगों और तकनीक की मदद से क्रेटा कार की डीलिंग करने आए आरोपितों मनीष और मोनू को गिरफ्तार किया। इनके पास से दो तमंचे और पांच कारतूस बरामद किए।  इसके बाद आरोपित से पूछताछ में कई चोरी की वारदातों का खुलासा हुआ। जिसके बाद पुलिस टीम ने आरोपितों की निशानदेही पर एक क्रेटा कार बरामद की। जिसके अंदर से ढेर सारी कारों की चाबियां और सेंसर्स सहित एक हैकिंग टूल किट बरामद हुआ। इसके बाद आरोपित आस मोहम्मद को भी गिरफ्तार कर लिया गया। इन आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने अलग-अलग जगह पर छापे मारकर पांच अन्य कारें भी बरामद कीं। आरोपितों ने बताया कि वे अपने लीडर रवि के नेतृत्व में चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं और अब तक 40 से भी ज्‍यादा कारें चुरा चुके हैं। इन्हें वे राजस्थान और मेरठ में अपने रिसीवर के पास बेच देते थे।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।