लाइव टीवी

Farmers Protest: दिल्ली पुलिस कमिश्नर का बड़ा बयान, आंदोलन से कानून-व्यवस्था की दिक्कत नहीं

Updated Dec 22, 2020 | 16:32 IST

कृषि कानून के विरोध में किसान पिछले 27 दिन से दिल्ली की सीमा पर डटे हुए हैं। बार बार रास्ता रोकने की वजह से आम लोगों को मुश्किल पेश आ रही है उसी मुद्दे पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव ने बयान दिया है।

Loading ...
एस एन श्रीवास्तव, दिल्ली पुलिस कमिश्नर
मुख्य बातें
  • किसानों के दिल्ली घेराव पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर बोले- जमीन पर कानून व्यवस्था के लिए दिक्कत नहीं
  • किसानों के आंदोलन में असामाजिक तत्व ना दाखिल हों उस पर खास नजर
  • पड़ोसी राज्यों और दिल्ली पुलिस के बीच समन्वय की कमी नहीं

नई दिल्ली।  दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव  ने पहली बार किसान विरोध पर बोला है। उनका कहना है कि जमीन पर कानून व्यवस्था को बनाए रखने में किसी तरह की दिक्कत नहीं है। लेकिन फिर भी सतर्क रहने की जरूरत है। 

जमीन पर कानून- व्यवस्था की दिक्कत नहीं
किसान सीमा पर डेरा डाले हुए हैं, जमीन पर कानून और व्यवस्था की कोई समस्या नहीं है। हमने बड़ी संख्या में बल तैनात किया है और उन्हें सीमा पर रोका हैहमें बहुत सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है। किसानों से संवाद करने के अलावा। हमें बल के नैतिक को ऊंचा रखना होगा। वहाँ एक कोविद महामारी है और कठोर सर्दियों के साथ युग्मित है। हमने उन्हें अपने बल के लिए आवश्यक रसद प्रदान की है

हालात के मुताबिक पुलिस बल की तैनाती
हम लगातार खुफिया जानकारी की निगरानी कर रहे हैं जो उस पर काम कर रहे हैं और हम अतिरिक्त बल की तैनाती के लिए कहते हैं।हाल ही में हमने पांच संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। विरोध प्रदर्शन से उनका कोई लेना-देना नहीं है। हम हरियाणा पुलिस के साथ घनिष्ठ समन्वय में काम कर रहे हैं और सुनिश्चित कर रहे हैं कि किसानों के विरोध में कोई भी राष्ट्रीय तत्व प्रवेश न करें।

पड़ोसी राज्यों के साथ समन्वय की कमी नहीं
अन्य राज्य पुलिस के साथ समन्वय की कोई कमी नहीं है।यदि अधिक सीमाएं बंद हो जाती हैं तो पुलिस की रणनीति क्या होगी: हम किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम हैं। यह एक विकासशील घटना है। हम असुविधा के बारे में जानते हैं जो प्रतिबंधित यातायात आंदोलन के कारण लोगों को हो रही है

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।