लाइव टीवी

Ghazipur Mandi: गणतंत्र दिवस से पहले गाजीपुर की फूल मंडी में IED बरामद, NSG की टीम ने विस्फोटक डिफ्यूज किया

Updated Jan 14, 2022 | 14:10 IST

Ghazipur Flower Market : पुलिस इस बात की जांच में जुटी है कि यह विस्फोटक यहां कैसे पहुंचे और इसे लाए जाने के पीछे साजिश क्या थी। पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया कि सूचना मौके पर पहुंच पुलिस ने वहां से आईईडी बरामद किया। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
गाजीपुर के फ्लावर मार्केट में IED बरामद।

नई दिल्ली : गाजीपुर सब्जी मंडी के फ्लॉवर मार्केट में शुक्रवार को एक संदिग्ध बैग मिला। दिल्ली पुलिस के मुताबिक बैग के अंदर विस्फोटक और आईईडी लगाए गया था जिसको गाजीपुर सब्जी मंडी के पास ही एक खाली मैदान में गड्ढा खोदकर कंट्रोल ब्लास्ट के द्वारा डिफ्यूज किया गया है। पुलिस इस बात की जांच में जुटी है कि विस्फोटक यहां कैसा पहुंचा और इसे लाए जाने के पीछे साजिश क्या थी। पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया कि सूचना मौके पर पहुंच पुलिस ने वहां से आईईडी बरामद किया। 

एनएसजी की टीम ने बम को डिफ्यूज किया
गणतंत्र दिवस से ठीक पहले दिल्ली में विस्फोटक बरामद होने से सुरक्षा महकमे में हड़कंप मच गया है। एनएसजी की टीम ने इस नियंत्रित बलास्ट कर आईईडी को निष्क्रिय किया। आईईडी को निष्क्रिय करने से पहले पूरे इलाके की घेरेबंदी कर दी गई। संदिग्ध बैग दिखने पर दिल्ली पुलिस की टीम बम निरोधक दस्ते मौके पर वहां पहुंची। फिर एनएसजी की टीम बुलाई गई। 


नियंत्रित विस्फोट कर विस्फोटक डिफ्यूज किया 

इस आईईडी को को आठ फिट के गड्ढे में डालकर दफनाया गया फिर उसे नियंत्रित विस्फोट के जरिए डिफ्यूज किया गया। मौके पर सुरक्षा एजेंसियों के लोग मौजूद हैं और यहा पता करने की कोशिश की जा रही है कि इस संदिग्ध बैग को वहां पर लाया कौन था। सुबह 10 बजे के करीब दिल्ली पुलिस को सूचना मिली की फूल मंडी के गेट पर संदिग्ध बैग मिला है।  

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।