लाइव टीवी

दिल्‍ली में बंद हुआ वो रेस्‍टोरेंट, जिसने साड़ी में महिला को नहीं दी थी एंट्री

Updated Sep 30, 2021 | 09:01 IST

दिल्‍ली में उस रेस्‍टोरेंट को बंद कर दिया गया है, जो पिछले दिनों साड़ी में एक महिला को एंट्री नहीं देने के कारण विवादों में आया था। रेस्‍टोरेंट को दक्षिण दिल्‍ली नगर निगम से नोटिस मिला था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
महिला ने आरोप लगाया था कि साड़ी में होने की वजह से उसे रेस्‍टोरेंट में एंट्री नहीं दी गई थी
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली में एक महिला ने साड़ी की वजह से रेस्‍टारेंट में एंट्री नहीं दिए जाने का दावा किया था
  • दक्षिण दिल्‍ली के अंसल प्‍लाजा स्थित उस 'अकीला' रेस्‍टोरेंट को अब बंद कर दिया गया है
  • SDMC ने स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यापार लाइसेंस के बगैर ही इसके संचालन को लेकर नोटिस जारी किया था

नई दिल्‍ली : दक्षिण दिल्ली में स्थित उस रेस्‍टोरेंट को बंद कर दिया गया है, जो बीते सप्‍ताह साड़ी पहनी एक महिला को कथित तौर पर प्रवेश नहीं देने के कारण विवादों में आया था। इस मामले ने खूब तूल पकड़ा था और राष्‍ट्रीय मह‍िला आयोग तक ने इस मामले में संज्ञान लिया था और दिल्‍ली पुलिस से मामले की जांच करने को कहा था। राजनीतिक दलों ने भी इस मसले को खूब उठाया था। इन सबके बीच अब रेस्‍टोरेंट को बंद किए जाने की जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि रेस्‍टोरेंट के पास इसके संचालन के लिए वैध लाइसेंस नहीं था।

दक्षिण दिल्ली नगर निगम (SDMC) ने इसे लेकर एंड्र्यूजगंज इलाके के अंसल प्‍लाजा स्थित अकीला रेस्‍टोरेंट को नोटिस भी जारी किया था। जांच में पता चला था कि रेस्‍टोरेंट के पास स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यापार लाइसेंस नहीं था और अस्‍वच्‍छ स्थिति में चल रहा था। इसने सार्वजनिक भूमि पर अवैध कब्‍जा भी किया हुआ था। SDMC की ओर से जारी नोटिस में 21 सितंबर और 24 सितंबर के निरीक्षण का हवाला देकर 48 घंटों के भीतर इसे बंद करने का निर्देश दिया गया और ऐसा नहीं करने पर सीलिंग सहित अन्‍य उचित कार्रवाई करने की बात कही गई, रेस्‍टोरेंट मालिक ने इसे बंद कर दिया।

रेस्‍टोरेंट मालिक की ओर से 27 सितंबर को नोटिस को लेकर भेजे गए जवाब में कहा गया कि रेस्‍टोरेंट को तत्काल बंद कर दिया गया है और इसे SDMC के ट्रेड लाइसेंस के बिना नहीं चलाया जाएगा। 

क्‍या है मामला?

यहां उल्‍लेखनीय है कि दक्षिण दिल्‍ली का अकीला रेस्‍टोरेंट उस वक्‍त सुर्खियों में आया था, जब बीते सप्‍ताह एक महिला ने फेसबुक पोस्ट में दावा किया कि उसे सिर्फ इसलिए रेस्‍टोरेंट में प्रवेश नहीं करने दिया गया, क्‍योंकि उसने साड़ी पहन रखी थी। महिला ने रेस्‍टोरेंट के कर्मचारियों के साथ हुई कथित नोकझोंक का वीडियो भी पोस्ट किया था। इसके बाद लोगों में उस रेस्‍टोरेंट को लेकर भारी नाराजगी पैदा हो गई थी और राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए दिल्‍ली पुलिस से मामले की जांच करने को कहा था। कांग्रेस सहित कई अन्‍य राजनीतिक दलों ने भी रेस्‍टोरेंट के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

रेस्‍टोरेंट की ओर से जारी बयान में हालांकि कहा गया था कि महिला से भीतर सीट खाली नहीं होने के कारण गेट पर ही इंतजार करने का अनुरोध किया गया था। बाद में रेस्‍टोरेंट के भीतर दाखिल होने पर वह यहां के कर्मचारियों से उलझ गईं। रेस्‍टोरेंट की ओर से जारी बयान में यह भी कहा गया कि यह आधुनिक से लेकर परंपरागत सभी ड्रेस में अपने मेहमानों का स्‍वागत करता है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।