लाइव टीवी

Delhi Restaurants: दिल्ली के रेस्टोरेंट में अब बैठकर नहीं खा सकते आप, सिर्फ 'टेक अवे' सुविधा, बार भी हुए बंद

Updated Jan 11, 2022 | 07:45 IST

Delhi Restaurants and Bar Closed: दिल्ली में कोरोना संक्रमण की भयावह होती स्थिति को देखते हुए डीडीएमए की बैठक में रेस्तरां और बार को बंद करने का फैसला किया गया है,  ग्राहकों को सिर्फ यहां से अपना ऑर्डर लेकर जाने की सुविधा यानी टेक अवे की सुविधा होगी।

Loading ...
दिल्ली के रेस्टोरेंट में अब बैठकर नहीं खा सकते आप

Delhi Restaurants Takeaway Facility: दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMS) ने कोविड-19 संक्रमण पर रोक लगाने के लिए बार बंद करने के साथ ही रेस्तरां में बैठकर भोजन करने पर भी रोक लगा दी। हालांकि, डीडीएमए ने दिल्ली में लॉकडाउन लगाने का निर्णय अभी तक नहीं लिया है।

उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में डीडीएमए की एक बैठक में इस बात पर चर्चा की गई कि मौजूदा पाबंदियों को कैसे सख्ती से लागू किया जाए ताकि कोरोना वायरस और इसके नए स्वरूप ओमीक्रोन के फैलने पर अंकुश लगाया जा सके बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल थे।

बैठक में इस बात पर मंथन हुआ कि दिल्ली में लगाई गई पाबंदियों को समूचे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में भी लागू करना चाहिए।

उपराज्यपाल बैजल ने ट्वीट किया, 'कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ने के मद्देनजर हमने रेस्तरां और बार बंद करने का फैसला किया, लेकिन रेस्तरां से भोजन घर ले जाने की सुविधा रहेगी। यह भी निर्णय लिया गया कि प्रति जोन हर दिन केवल एक साप्ताहिक बाजार के संचालन की अनुमति दी जाएगी।'

एक अन्य ट्वीट में बैजल ने कहा, 'अधिकारियों को सलाह दी गई है कि वह बाजार और सार्वजनिक स्थानों पर कड़ाई के साथ यह सुनिश्चित करें कि लोग मास्क लगाएं और सामाजिक दूरी के नियम का पालन करें, ताकि वायरस के चक्र को तोड़ा जा सके।' 

'यदि लोग मास्क पहनते हैं, तो लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा'

बैठक में मेट्रो ट्रेन-बसों में 50 फीसदी सीट पर ही सवारियों को बैठने की अनुमति देने पर चर्चा हुई। इसके पहले केजरीवाल ने रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के तेज गति से फैलने को गंभीर चिंता बताया था। हालांकि, केजरीवाल ने भी लॉकडाउन लगाने की योजना से इनकार कर दिया था। केजरीवाल ने कहा था कि यदि लोग मास्क पहनते हैं, तो लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।